किंग सलमान के तीन साल में हुए बड़े सामजिक बदलाव, खुद को मजबूत महसूस करते हैं लोग

December 23, 2017 by No Comments

रियाद: सऊदी अरब के किंग सलमान ने तीन साल पहले आज के दिन ही राजगद्दी संभाली थी। अपने राज की तीसरी वर्षगांठ पर उन्होंने सऊदी अरब के वरिष्ठ अधिकारियों और विदेशी गणमान्य शख्सियतों ने बधाई दी।

अरब न्यूज़ के मुताबिक, इस मौके पर कुवैत के शेख सबा अल अहमद अल जाबेर अल सबा ने सऊदी किंग को बधाई दी और उनके नेतृत्व के तहत राज्य की उपलब्धियों का उल्लेख किया।

बहरीन के राजा हमद बिन ईसा अल-खलीफा ने सऊदी अरब के सरकार और लोगों के लिए अपने सऊदी समकक्ष को अच्छी स्वास्थ्य और खुशी की और साथ ही आगे की प्रगति और समृद्धि की कामना की। राजा हमद ने दोनों देशों और उनके लोगों के बीच मजबूत संबंधों पर बल दिया।

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने किंग सलमान के शासन के तहत सऊदी अरब में हुई उपलब्धियों और सऊदी अरब और मुस्लिम दुनिया के लिए निभाई गई उनकी भूमिका के लिए प्रशंसा की। अब्बास ने कहा कि वह बहुत ही ईमानदारी से फिलिस्तीनी लोगों और स्वंतंत्रता के लिए चलाये जा रहे अभियान को समर्थन देते हैं।

सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्री तौफीक अल-रबायिया ने हेल्थ डिपार्टमेंट के सभी अधिकारियों की तरफ से किंग सलमान को बधाई दी
उन्होंने कहा कि किंग सलमान की देख-रेख में सऊदी अरब में व्यापक गतिशील विकास देखा जा रहा है। जोकि यहाँ के नागरिकों को सम्मानजनक जीवन प्रदान करने पर सकारात्मक प्रभाव डाल रहा है।

उन्होंने कहा कि सऊदी के नागिकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए किंग सलमान ने स्वास्थ्य क्षेत्र पर विशेष ध्यान दिया है।
Qassim Gov. राजकुमार फैसल बिन मिशल ने अपने शासनकाल के दौरान देश की घरेलू और विदेश नीति उपलब्धियों पर राजा को बधाई दी।

इस्लामिक विद्वान, लेखक और टीवी होस्ट डॉ मोहसिन शेख अल-हसन इस मौके पर किंग सलमान को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने एक नया इतिहास बना दिया है। जीसीसी (गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल) और अरब दुनिया में न ही में नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक बड़ी हस्ती बन चुके हैं। उन्होंने शांति बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
उनके शासन में हम लोग बहुत मजबूत, आत्मविश्वास और खुश महसूस करते हैं। उन्होंने कई नई चीज़ों को शुरू किया है, जिनकी पहले अनुमति नहीं थीं। अब सभी को अनुमति दी जा रही है, जैसे फिल्म थियेटर, और महिलाओं को फुटबॉल मैचों और ड्राइव में भाग लेने के लिए अनुमति दी जाती है। हम भी उम्मीद कर रहे हैं कि आगे महिलाएं मंत्री भी बनें।

[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *