सऊदी क्राउन प्रिंस को लेकर क्या फ़ैसला लेंगे ट्रम्प? अपने बयान में ये कहा…

November 18, 2018 by No Comments

वाशिंगटन डीसी: वरिष्ट पत्रकार जमाल खशोगी के मामले में अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ऊपर लगातार दबाव बढ़ता जा रहा है. देश के अंदर से ये माँग उठ रही है कि अमरीका सऊदी अरब की सरकार के ख़िलाफ़ कोई कड़ा क़दम उठाए. इस बीच ये दावा किया जा रहा है कि सीआईए की रिपोर्ट में आया है कि सऊदी क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान ही इस पूरे मामले में दोषी हैं. ऐसे में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि हमें अगले सोमवार या मंगलवार तक इस मामले में पूरी रिपोर्ट मिल जाएगी. इसके बाद ही हम कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.

अमरीका के विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा है कि इस तरह की ख़बरें ग़लत हैं कि हम किसी निष्कर्ष पर पहुँच गए हैं.उन्होंने कहा कि खशोगी की हत्या के संबंध में अब भी कई सवाल हैं जिनका जवाब नहीं मिला है.प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने कहा कि विदेश विभाग इस हत्या में शामिल लोगों को सजा देने के लिए अन्य देशों के साथ समन्वय जारी रखेगा.

ग़ौरतलब है कि २ अक्टूबर को वरिष्ठ पत्रकार जमाल खाशोगी इस्तांबुल स्थित सऊदी कांसुलेट गए थे लेकिन उसके बाद से ही उनका कोई पता नहीं लगा. इस बारे में मीडिया रिपोर्ट्स में आने लगा कि दा वाशिंगटन पोस्ट के पत्रकार की कांसुलेट के अंदर ही हत-या हो गयी है.तमाम अटकलबाज़ी के बाद सऊदी सरकार ने माना कि कांसुलेट के अन्दर ही जमाल खशोगी की हत्-या हुई है. इस मामले में सऊदी क्राउन प्रिंस को भी कई मीडिया हाउस ने दोषी माना तो दबाव पश्चिमी देशों पर भी बना कि सऊदी अरब को हथियार न बेचे जाएँ.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *