BJP सरकार के ख़िलाफ़ शुरू हुआ “रोज़गार बचाओ अभियान”; कल होगा लखनऊ में प्रदर्शन

January 7, 2018 by No Comments

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में युवा नेताओं के एक समूह ने “रोज़गार बचाओ अभियान” की शुरुआत की है. इसको लेकर 8 तारीख़ को गाँधी प्रतिमा, हज़रतगंज में एक प्रदर्शन का एलान किया गया है. इस अभियान के तहत पाँच माँगे सरकार से की गयी हैं जिनमें आयोगों के चेयरमैन की नियुक्तियाँ, पुरानी भारतियों की प्रक्रिया को पूरा किया जाए, नयी भर्तियाँ निकाली जाएँ, बेरोज़गारी भत्ता फिर शुरू किया जाए और साथ ही फॉर्म की फीस भी कम करने की मांग की गयी है.

इस अभियान से जुड़े छात्र नेता सुधांशु बाजपाई ने बताया कि भाजपा सरकार जब आयी थी तो बड़े बड़े वादे किये थे कि 90 दिनों के भीतर रोज़गार देंगे लेकिन सरकार अपने वादे को लेकर बिलकुल भी संजीदा नज़र नहीं आ रही, इस बहरी सरकार के कान में जूँ रेंगे इसीलिए हमने इस अभियान की शुरुआत की है. अरग़वान रब्बही ने इस मुद्दे पर अपना पक्ष रखते हुए कहा कि अगर देश के युवा को नौकरी नहीं मिलेगी तो युवा क्या करेगा? सरकार युवाओं को आत्महत्या करने पर मजबूर कर रही है.उन्होंने कहा कि कल के प्रोटेस्ट के बाद एक बैठक का आयोजन किया जाएगा जिसके बाद आगे के आन्दोलन की रूपरेखा तैयार की जायेगी.छात्र-नेता ज्योति राय ने कहा,”युवाओं के सवाल पर हम लगातार लड़ते रहे हैं और रोज़गार के सवाल पर हम युवाओं को एकजुट कर रहे हैं.”

इस अभियान के बारे में हम बता दें कि ये अभियान किसी दल विशेष के संघठन द्वारा नहीं चलाया जा रहा है. छात्र नेता अंकित सिंह बाबू कहते हैं कि इसमें सभी दल के नेता शामिल हैं और कुछ ऐसे भी हैं जो नेता नहीं हैं छात्र हैं या किसी एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं…हम तो चाहते हैं कि सभी युवा इससे जुड़ें और अपनी आवाज़ को सरकार के कानों तक पहुंचाएं. दुर्गेश कुमार चौधरी ने इस अभियान के बारे में बताया कि ये सरकार को नींद से जगाने के लिए एक पहल है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *