झूठ साबित हुआ UPA के ख़िलाफ़ भ्रष्टाचार का आरोप!

December 21, 2017 by No Comments

नई दिल्ली: आज सुबह पटियाला हाउस कोर्ट ने एक अहम् फ़ैसले को सुनाते हुए कथित 2जी स्कैम से जुड़े सभी आरोपियों को बरी कर दिया. उन पर कोई भी गुनाह सिद्ध नहीं हुआ. कांग्रेस के वरिष्ट नेता पी चिदंबरम ने कहा कि एक बड़े घोटाले के आरोप ग़लत पाए गए, आज साबित हो गया. वरिष्ट कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी इस सिलसिले में बयान देते हुए कहा कि अदालत ने पाया कि मासूम लोगों को ग़लत साबित करने की कोशिश की गयी, न्याय ने उसी तरह काम किया जैसे हमारे देश में करता है.

डीएम्के नेता आरएस भारती ने कहा कि ये झूठा केस था, पिछले दो विधानसभा चुनाव से इस मुक़दमे को हमारे ख़िलाफ़ इस्तेमाल किया गया और अब ये सिद्ध हो गया कि ये ग़लत था. कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा,”आज मेरी बाद सिद्ध हो गयी, कोई करप्शन नहीं, कोई लोस नहीं. अगर स्कैम है तो झूठ का स्कैम है, विपक्ष और विनोद राय के झूठ का. विनोद राय को देश के सामने माफ़ी मांगनी चाहिए.” उन्होंने कहा कि हम कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री को इस बारे में एक सफ़ाई दी चाहिए. सिब्बल ने कहा कि ये सरकार इसी बसिस पर बनी है कि UPA सरकार के समय 2G और दूसरे घोटाले हुए लेकिन अब ये साबित हो गया कि ये सब विरोधियों के झूठ थे.

इस फ़ैसले के बाद अन्ना हज़ारे ने कहा कि अगर सरकार के पास कंक्रीट सुबूत हैं तो उसे ऊपरी अदालत में जाना चाहिए. फ़ैसले के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बयान दिया कि अदालत के फ़ैसले का सम्मान होना चाहिए. उन्होंने कहा कि उन्हें ख़ुशी है कि अदालत ने ऐसा फ़ैसला सुनाया जिससे ये साबित हो गया कि UPA के ख़िलाफ़ इतने बड़े परोपगंडा का कोई आधार नहीं था. डीएम्के वोर्किंग प्रेसिडेंट एम्के स्टॅलिन ने कहा कि स्पेशल कोर्ट द्वारा सभी आरोपियों को बरी किये जाने से सभी ख़ुश हैं. उन्होंने कहा कि इससे साबित होता है कि इसमें कुछ ग़लत नहीं हुआ.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *