‘सीक्रेट सुपरस्टार’ ने किया चीन में धमाका, एक हफ़्ते में कमाए 300 करोड़

January 27, 2018 by No Comments

15 करोड़ की लागत से बनी आमिर ख़ान और ज़ायरा वसीम की फ़िल्म सीक्रेट सुपरस्टार ने भारत में तक़रीबन 90 करोड़ की कमाई की. हालाँकि 90 करोड़ भी इस फ़िल्म की कामयाबी का बयान हैं लेकिन फ़िल्म ने जो कमाई चीन में की है वो लाजवाब है. 19 जनवरी को चीन में जैसे ही फ़िल्म रिलीज़ हुई, इसे देखने के लिए चीनी दर्शकों का तांता लग गया.

फ़िल्म ने एक हफ़्ते में ही 293 करोड़ रूपये की कमाई कर ली है. इसमें गौर करने वाली बात है कि फ़िल्म एक ऐसे समय पर रिलीज़ हुई है जबकि कई बड़ी चीनी फ़िल्में सिनेमा हॉल में लगी हुई हैं लेकिन ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ सबको पीछे करके बहुत आगे निकल गयी है. 56 हज़ार स्क्रीन से शुरू करने वाली फ़िल्म को इतवार तक 63 हज़ार स्क्रीन मिल गए हैं.

कमाल की बात ये भी है कि चीनी बाज़ार में भारतीय फ़िल्म नंबर एक बनी हुई है. फ़िल्म ने अपने ओपनिंग डे में 25.3% चीनी बाज़ार पर क़ब्ज़ा जमाया रखा. सीक्रेट सुपरस्टार के कामयाब होने की जो बड़ी वजह है उसमें एक तो आमिर ख़ान की फैन फॉलोइंग और फ़िल्म का बेहतरीन निर्देशन. फ़िल्म को मिल रही प्रतिक्रिया की वजह से भी इसकी मांग बढ़ रही है और यही वजह है कि फ़िल्म को देखने के लिए दर्शकों की भीड़ लगी हुई है. बताया जा रहा है कि फ़िल्म को देखने वालों में 57% महिलाएँ हैं और इससे ये पता चलता है कि लड़कियाँ इस फ़िल्म को महिला सशक्तिकरण से जोड़ कर देख रही है. जिस हिसाब से फ़िल्म आगे बढ़ रही है उससे मुमकिन है कि फ़िल्म और कई रिकॉर्ड भी तोड़ दे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *