टिकट बंटवारे से नाराज़ भाजपा नेता ने इस्तीफ़ा दिया

November 22, 2017 by No Comments

गांधीनगर: गुजरात चुनाव के पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है. भाजपा के वरिष्ट नेता और पूर्व सांसद कांजी भाई पटेल और उनके बेटे सुनील ने भाजपा से इस्तीफ़ा दे दिया है. कांजी भाई पटेल अपने बेटे के लिए टिकट मांग रहे थे. सुनील पटेल गणदेवी से अपनी उमीद्वारी दर्ज करायेंगे. माना जा रही है कि वो निर्दलीय ही अपनी क़िस्मत आजमाएंगे.

गुजरात में अगले माह चुनाव होने हैं.ऐसे में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां कोशिश में हैं कि ख़ुद को मज़बूत कर पायें लेकिन जिस तरह से पार्टियों में अंदरूनी खींचतान हो रही है उससे मुश्किलें बढ़ रही हैं.

हार्दिक का प्रभाव
दूरी ओर हार्दिक पटेल लगातार जनसभाएं कर रहे हैं. पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने अहमदाबाद के धोलका ब्लाक में चौक पर चर्चा कार्यक्रम में भाग लिया.उन्होंने कहा,”गुजरात चुनाव में भाजपा हार के डर से सभी सीट पर ५/६ निर्दलय उम्मीदवार खड़े कर रही हैं।करोड़ों का ख़र्चा हो रहा हैं।भाजपा हार देख रही हैं”

हार्दिक पटेल लगातार भाजपा का विरोध कर रहे हैं जिससे कांग्रेस को बड़ा फ़ायदा होने की उम्मीद है. हालाँकि उनका समझौता कांग्रेस से लगभग हो गया है लेकिन अभी PAAS के कुछ नेताओं में इसको लेकर असहमति है.

जिग्नेश और अल्पेश का भी पड़ेगा प्रभाव
ऐसा माना जा रहा है कि हार्दिक पटेल के अलावा जिग्नेश मेवाणी और अल्पेश ठाकुर भी चुनाव में काफ़ी प्रभाव डालेंगे. इन दोनों नेताओं ने कांग्रेस के समर्थन की बात कही है. अल्पेश ठाकुर ने तो कांग्रेस ज्वाइन भी कर ली हैं जबकि जिग्नेश और कांग्रेस में बातचीत के बाद एक समझौता हुआ है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *