ST लड़की को ज़िंदा जलाने की घटना के ख़िलाफ़ AIDWA और SFI ने दिया धरना

February 23, 2018 by No Comments

उन्नाव में खुलेआम एक अनुसूचित जाति की युवती को अपराधियों ने को जिन्दा जला कर मार डाला गया। इस घिनौने कृत्य की कठोर निन्दा करते हुए अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति तथा एस0एफ0आई के आह्वान पर विभिन्न लोगों ने जी0पी0ओ0 पर संयुक्त रूप से धरना दिया तथा सभा की।

सभा को सम्बोधित करते हुए एडवा की जिला सचिव सीमा राना ने कहा कि ‘‘पुलिस प्रषासन और सरकारी अमला इन्वेस्टमेंट समिट में व्यस्त है। यू0पी0 की कानून व्यवस्था बद से बत्तर हो चजह है। योगी के एक साल के कार्यकाल में ध्वस्त कानून व्यवस्था के चलते जनता का जीना मुष्किल हो गया है। सरकार इन्वेस्टमेंट समिट को कराने में 98 करोड़ रूपये खर्च कर सकती है लेकिन महिला सुरक्षा के नाम पर सिर्फ 15 लाख ही खर्च हो रहे है।

सभा के अगले वक्ता के रूप में बोलते हुए एस0एफ0आई0 के जिला अध्यक्ष अनुपम यादव ने कहा कि लगातार पूरे प्रदेष में महिलाओं के ऊपर अपराध में वृद्वि हो रही है और योगी सरकार आत्म मुग्ध होकर कार्पोरेट के हितों को पूरा करने में लगी है।

सभा की अध्यक्षता एडवा की जिला अध्यक्ष सुमन सिंह ने की। सभा में एडवा से नन्दिनी बोरकर, चन्द्रा, एस0एफ0आई0 से प्रवीन पाण्डेय, आयुश, सद्दाम, कलम से रिशी, समाजसेविका षिल्पी चैधरी, घरेलू कामगार महिला संगठन से स्मिता पाण्डेय, एकता मसीह, षाइस्ता आदि प्रमुख रूप से षामिल थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *