शादी के बाद पत्नी को लेकर मुंबई गया युवक फिर वहां धर्म बदलकर बन गया मुसलमान तभी पत्नी ने…

March 14, 2019 by No Comments

भारत एक लोकतांत्रिक धर्मनिरपेक्ष देश है।जहां पर लोगों को अपनी मर्जी के मुताबिक अपना धर्म चुनने और उस पर चलने की आजादी है।आजकल धर्म परिवर्तन काफी तेजी से हो रहा है।हालांकि कई धार्मिक संगठनों द्वारा इसका विरोध भी किया जा रहा है।लेकिन कानूनी तौर पर हम इसे नकार नहीं सकते कि कोई भी शख्स संवैधानिक तौर पर धर्म परिवर्तन कर सकता है।
हाल ही में उत्तर प्रदेश के उन्नाव से एक ऐसी ही खबर सामने आई है।जहाँ से शादी के बाद मुंबई गए हिं!दू युवक ने धर्म प’रिवर्तन कर मुस्लिम महिला से शादी कर ली है।बताया जा रहा है कि यह युवक पहले से ही शादी शुदा था और जानकारी के मुताबिक इस युवक की पहली पत्नी ने अपने पति सास-ससुर और देवर सहित 6 लोगों पर मा’रपीट और उ’त्पीड़न का आरोप लगाते हुए पुलिस स्टेशन में केस दर्ज करवाया है।


शादी


बताया जा रहा है कि युवक की पहली पत्नी कानपुर के गंगा विहार जाजमऊ की निवासी है।पुलिस को दी गई तहरीर में उसने बताया है कि उन्नाव शहर के मोहल्ला गांधीनगर निवासी युवक से उसकी शादी 28 अप्रैल 2009 को शादी हुई थी।जिसके बाद वह उसके साथ मुंबई जाकर रहने लगी।लेकिन दोनों के बीच रिश्ते कुछ सही नहीं चल रहे थे।पत्नी को युवक पर शक हुआ कि उसका अफेयर किसी लड़की के साथ चल रहा है।
अचानक पत्नी को पता चल गया कि उसके पति ने चोरी छिपे ध’र्म प’रिवर्तन कर एक मुस्लिम महिला से दूसरी शादी कर ली है।इस बात पर जब युवक की पहली पत्नी ने वि’रोध जताया तो उसके पति,सास-ससुर व देवर ने उसके साथ मा’रपीट की।इस मामले में महिला ने मुंबई के एक थाने में इसकी शिकायत भी थी। बताया जा रहा है कि जब पुलिस ने छानबीन की तो उन्हें घर में उसे कुछ ऐसे दस्तावेज भी मिले जिनसे पुष्टि हो गई कि उसके पति ने मुस्लिम धर्म अपना लिया था।


महिला


ससुराल द्वारा इस मामले में प्र’ताड़ित किए जाने के बाद परेशान होकर युवक की पहली पत्नी अपने माता-पिता के पास आ गई।शनिवार को उसने शहर कोतवाली में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई है।इस मामले में कोतवाली प्रभारी दिनेशचंद्र मिश्रा ने बताया कि महिला की तहरीर पर पति,उसके पिता,मां, बहन,भाई सहित 6 लोगों पर साजिश रचने,मा’रपीट और उ’त्पीड़न का केस दर्ज कर जांच की जा रही है।
SOURCE-https://www.amarujala.com/uttar-pradesh/kanpur/being-married-man-changed-religion-and-marry-to-a-muslim-lady

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *