बड़ा फेरबदल:”धोनी” टीम से बाहर…’शाहबाज़’ और ‘खलील’ को मिली टीम इंडिया में ज़गह

October 27, 2018 by No Comments

बीसीसीआई ने शुक्रवार को आस्ट्रेलिया दौरे और वेस्ट इंडीज़ के लिए टेस्ट और टी-20 टीम का ऐलान कर दिया है.लेकिन इस एलान में कई हैरानी वाली चीज़े है.सबसे बड़ी बात ये है कि देश को पहला टी-20 विश्व कप दिलाने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टी-20 टीम में ज़गह नही मिली है.

बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भी टीम का ऐलान कर दिया है.एमएस धोनी को इस टीम में भी जगह नहीं मिल पाई है. वेस्टइंडीज सीरीज के लिए झारखंड से शाहबाज नदीम को मौका मिला है और खलील अहमद का भी सिलेक्शन हो गया है.गौरतलब है कि धोनी के फॉर्म पर पिछले कई दिनों से सवाल उठ रहे है.

पिछले कई सीरीज में एमएस धोनी के बल्ले से रन नहीं निकल रहा है.बता दें कि धोनी ने भारत को पहला टी-20 विश्व कप दिलाया था.लेकिन उनकी खराब फ़ार्म के वज़ह से उनकी छुट्टी हो गयी.कई क्रिकेट जानकारों के अनुसार अब धोनी का करियर ढलान पर है.

आस्ट्रेलिया दौरे के लिए टेस्ट टीम
विराट कोहली (कप्तान),मोहम्मद शमी,ईशांत शर्मा,उमेश यादव,जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार,मुरली विजय,लोकेश राहुल,पृथ्वी शॉ,चेतेश्वर पुजारा,अजिंक्य रहाणे,हनुमा विहारी,रोहित शर्मा,ऋषभ पंत (विकेटकीपर),पार्थिव पटेल (विकेटकीपर),रविचंद्रन अश्विन,रवींद्र जडेजा,कुलदीप यादव.

आस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी-20 टीम
विराट कोहली (कप्तान),कुलदीप यादव,युजवेंद्र चहल,वॉशिंगटन सुंदर,क्रूणाल पांड्या,भुवनेश्वर कुमार,जसप्रीत बुमराह,उमेश यादव और खलील अहमद,रोहित शर्मा (उपकप्तान),शिखर धवन,लोकेश राहुल राहुल,श्रेयस अय्यर,मनीष पांडे,दिनेश कार्तिक,ऋषभ पंत (विकेटकीपर).

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 टीम
विराट कोहली(कप्तान),रोहित शर्मा (उपकप्तान),शिखर धवन,लोकेश राहुल राहुल,श्रेयस अय्यर,मनीष पांडे,दिनेश कार्तिक,ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव,युजवेंद्र चहल,वॉशिंगटन सुंदर,क्रूणाल पांड्या,भुवनेश्वर कुमार,जसप्रीत बुमराह,उमेश यादव,शाहबाज नदीम और खलील अहमद.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *