हर साल अरबो रूपये कमाते है शाहरुख़ खान ,फिल्मो के अलावा इस बिजनेस से होती है मोटी कमाई

मशहूर अभिनेता शाहरुख खान आजकल काफी सुर्खियों में बने हुए हैं। शाहरुख खान अपने बेटे आर्यन खान के एक मामले को लेकर चर्चा में बने है हालांकि अब आर्यन खान को मुंबई हाई कोर्ट के द्वारा बेल दिए जाने के बाद शाहरुख खान को राहत मिली है परंतु आर्यन खान के ऊपर अभी भी केस जारी रहेगा.

बता दे कि शाहरुख खान की निजी संपत्ति कितनी है और वे हर साल कितना पैसा कमाते हैं और किन किन जगहों से कमाते हैं.शाहरुख खान एक्टिंग के अलावा भी कई टीवी एड्स और अन्य चीजों से पैसा कमाते हैं.शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत फौजी और सर्कस जैसी डेली सोप के विज्ञापन से की थी.

शाहरुख खान के द्वारा किए गए यह विज्ञापन लॉकडाउन के दौरान भी दूरदर्शन पर दिखाई दिए।शाहरुख खान बॉलीवुड के सबसे अमीर कलाकारों में से एक हैं। फ़ोर्ब्स इंडिया के अनुसार शाहरुख खान प्रतिवर्ष 38 मिलियन डॉलर कमाते हैं यानी कुल 284 करो रुपए प्रति वर्ष शाहरुख खान की कमाई होती है.

यह सारा पैसा वे फिल्मों में एक्टिंग के जरिए तथा निजी निवेश और विज्ञापनों के जरिए कमाते हैं।शाहरुख खान साल मशहूर टीवी रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति के तीसरे सीजन में होस्ट की भूमिका में दिखाई दिए थे। इसके साथ ही वे क्या आप पांचवी पास से तेज है जो में भी होस्ट की भूमिका में थे।

यदि विज्ञापनों की बात करें तो शाहरुख खान पेप्सी, व्हर्लपूल, नोकिया, हुंडई, टैग ह्यूअर, डिश टीवी, बिग बास्केट और बायजूस जैसे ब्रांच का विज्ञापन कर चुके हैं। शाहरुख खान अपनी पत्नी गौरी खान के संग एक प्रोडक्शन हाउस भी चलाते हैं जिसका नाम रेड चिलीज एंटरटेनमेंट है।

उनका यह प्रोडक्शन हाउस साल में लगभग 500 करोड रुपए का कारोबार करता है।जानकारी के अनुसार शाहरुख खान ने साल 2011 में जोर का झटका टोटल वाइप आउट सीरियल में भी काम किया था जिसके लिए उन्होंने 2.5 करोड़ प्रति एपिसोड फीस ली थी।

वहीं निजी निवेश की बात की जाए तो शाहरुख खान ने बायजू और किडजानिया में निवेश किया हुआ है। शाहरुख खान किसी समय आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी के मालिक हुआ करते थे।

बताया जाता है कि उस समय पर आयोजकों को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ियों की टी-शर्ट पर अपना लोगो पीछे से छपवाने के लिए 8 से 10 करोड़ और आगे से छपवाने के लिए 12 से 22 करोड रुपए देने पड़े थे।

शाहरुख खान कई बार शादी समारोह में भी बुलाए जाते हैं जहां पर वे एक विजिट के 4 से 5 करोड रुपए चार्ज करते हैं। शाहरुख खान अपने विज्ञापनों के लिए भी 3.5 से 4 करोड़ रुपए फीस लेते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार शाहरुख खान की कुल संपत्ति करीब 5000 करोड़ रुपए की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.