जब ‘शाहरुख’ ने अपनी ‘माँ’ से बोला था कि बहन की शादी नही होने दूंगा क्युकि तुम्हे..

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में शाहरुख ने एक मुकाम बना लिया है उनके करोडो प्रसंशक है वो लोगो के दिलो पे राज़ करते है शाहरुख ने अपना मुकाम ओनी शानदार एक्टिंग और मेहनत के बल पर बनाया है.शाहरुख अपनी निजी ज़िन्दगी में परिवार के लिए बहुत इमोशनल रहते है हालकी वो अपने इंटरव्यू में मज़ाक भी करते है जिससे ये भी साबित होता है वो किसी चीज़ की ज्यादा परवाह नही करते है.

इस समय शाहरुख अपने बेटे आर्यन के वज़ह से मुश्किल दौर में है उनके फैन्स शाहरुख के परिवार के लिए दुआ कर रहे है वही कई उनके आलोचक है जो शाहरुख की आलोचना कर रहे है कई लोग कह रहे है आर्यन ने जो कुछ किया उसको बिगाड़ने में शाहरुख का पूरा हाथ है.

कई सालो पहले शाहरुख ने अपने बेटे आर्यन को लेकर कहा था कि उनका बेटा अच्छे के साथ बुरा भी बने.वो जो जवानी में ना कर पाए वो उनका बेटा करे.वो कई लड़कियों के साथ सम्बन्ध बनाये और ड्र’ग भी ले.

आर्यन की गिरफ्तारी के बाद शाहरुख खान के कई इंटरव्यू अब वायरल हो रहे है एक और इंटरव्यू में वो अपनी माँ के आखरी समय का ज़िक्र कर रहे है.शाहरुख कई बार कह चुके है वो अपनी माँ लतीफ़ फातिमा के प्रति बहुत संवेदनशील थे.

शाहरुख की माँ लतीफ़ फातिमा खान जब आईसीयू में एडमिट थी और डॉक्टर ने उनके बचने की उम्मीद जब ना के बराबर बताई थी तो शाहरुख बहुत दुखी हुए और उन्होंने अपनी माँ से काहा,अगर वो दुनिया से चली गयी तो मैं बहन की शादी नही होने दूंगा.

शाहरुख की माँ की अंतिम इच्छा थी कि वो अपनी लड़की की शादी करा दे और शाहरुख का मानना था कि अगर किसी अंतिम इच्छा पूरी ना हो तो वो दुनिया से नही जाता है.उन्होंने अपनी माँ से ये भी कहा,अगर वो चली गयी तो वो शराबी बन जायेंगे.

शाहरुख का कहना है वो सोचते थे कि वो क्या करे ताकि माँ की मौत ना हो लेकिन उनकी माँ का वक़्त आ गया था और वो बच ना सके माँ के जाने के बाद वो टूट गये थे.शाहरुख का कहना था कि वो आज जिस मुकाम पे है उनकी माँ उसको देख ना सकी इसका उन्हें बहुत अफ़सोस होता है.

आपको एक और रोचक बात बता दे कि shahrukh और गौरी का अफेयर का जब उनकी माँ को पता चला तो वो इस शादी के खिलाफ हो गयी यही हाल गौरी के परिवार का भी था लेकिन गौरी ने तो अपने परिवार को मना लिया मगर शाहरुख की माँ नही मानी.

शाहरुख भी अपनी माँ के जीते जीते गौरी से शादी ना करके माँ का मान किया.इसी बात से समझा जा सकता है शाहरुख अपनी माँ को कितना चाहते थे.आप को ये पोस्ट कैसी लगी कमेन्ट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया ज़रूर दे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.