शाहरुख से शादी के बाद गौरी क्यों नही मुस्लमान हुई? खुद बताई ये वज़ह,बोली-आर्यन मुस्लिम लेकिन मुझे इस्लाम..

ड्र”ग्स मामले पर बेटे आर्यन खान की गि’रफ्ता’री के बाद से ही बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान और उनकी वाइफ गौरी परे’शान चल रहे हैं.हालांकि,आज हम आपको आर्यन खान के बारे में नहीं बल्कि गौरी के उस चर्चित बयान के बारे में बताएंगे जिसने खूब सुर्खियां बटोरी थीं.यह बयान गौरी ने फिल्ममेकर करण जौहर के शो ‘कॉफ़ी विथ करण’ में दिया था.

असल में करण ने शाहरुख़ और गौरी के अलग-अलग ध’र्मों से होने की बात पर सवाल किया था,साथ ही पूछा था कि शादी के बाद वो क”न्वर्ट क्यों नहीं हुईं. इन सवाल के जवाब देते हुए गौरी ने कहा था कि ‘यह दुखद है कि शाहरुख़ खान के पेरेंट्स नहीं हैं, यदि वो जीवित होते तो वही हम सबका ध्यान रखते.’

उन्होंने कहाकि वो हमारे बीच नहीं हैं ऐसे में घर पर दिवाली, होली सहित सभी त्योहारों की जिम्मेदारी मेरी ही होती है.ऐसे में स्वाभाविक है घर में बच्चों पर हि’न्दू पार्ट का इन्फ़्ल्युएन्स ज्यादा रहता है.’ हालांकि, गौरी आगे बताती हैं कि आर्यन खुद को मु’स्लिम ही मानते हैं क्योंकि वो अपने पिता से बेहद प्रभावित हैं.

गौरी की मानें तो जब यह बात आर्यन मेरी मां से कहते हैं तो वो भी कुछ पलों के लिए चौंक सी जाती हैं. गौरी एक मुस्लिम से शादी करने के बाद कन्वर्ट क्यों नहीं हुईं ?.

इस सवाल के जवाब में गौरी कहती हैं,‘हमारे बीच एक बैलेंस है, मैं शाहरुख़ के धर्म का सम्मान करती हूं लेकिन इसका यह मतलब कतई नहीं है कि मैं मुस्लिम धर्म में कन्वर्ट हो जाऊं.ठीक इसी तरह से शाहरुख़ मेरे धर्मं का सम्मान करते हैं. हम सब इंडीविजुअल हैं और एक-दूसरे के धर्मों का सम्मान करते हैं’.

आपको बता दे कि गौरी खान के पति शाहरुख भी हिन्दू और मुस्लिम धर्म के प्रति सम्मान ज़ाहिर करते रहे है उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो अपने बच्चो को अल्लाह और गणेश दोनों को लेने को प्रोत्साहित करते है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.