IPL में मुहम्मद शमी की वजह से गुजरात को मिली बड़ी जीत, फाइनल मैच में….

आईपीएल 2022 के दौरान दुनिया भर में मची हुई है। अब आईपीएल को एक नया चैंपियन मिलने वाला है जिसकी चर्चा शुरू हो गई है। यह कहा जा रहा है कि आईपीएल को नया चैंपियन मिलेगा या फिर 14 साल बाद राजस्थान रॉयल दूसरी बार यह खिताब जीत पाएगी। आज यह साफ हो ही जाएगा।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आज गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल का फाइनल मुकाबला खेला जाने वाला है. दोनों ही टीमों ने इस आईपीएल सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन किया है।

गुजरात टाइटंस की टीम के लिए तो यह आईपीएल का पहला सीजन है। लेकिन हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली यह टीम चैंपियन की तरह आईपीएल 2022 में अच्छा खासा नाम कमा चुकी है। कई टीमों को धूल चटाने के बाद यह टीम आईपीएल फाइनल में पहुंची है। दूसरी तरफ और राजस्थान रॉयल्स ने भी कमाल का प्रदर्शन किया है।

इस टीम ने भले ही आईपीएल में पहले कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। लेकिन इस बार जिन भी खिलाड़ियों पर टीम ने अच्छा दांव खेला है। सब खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर आज इस मुकाम में पहुंचे हैं। जहां उनका महा मुकाबला गुजरात टाइटंस की टीम के साथ होने वाला है।

इस सीजन में गुजरात आइडल के लिए असली महीने में मैच विनर साबित होना अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है। पावरप्ले में गुजरात आइटम के गेंदबाज ने विरोधी टीम के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है। यह गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद शमी है।

मोहम्मद शमी ने आईपीएल 2022 में 12 मुकाबले में विकेट लिए हैं। उसमें से 11 में गुजरात को जीत हासिल हुई है। यानी कि मोहम्मद शमी ने 90 फीसदी मुकाबले टीम को जितवाए हैं।