मोदी के समर्थन में उतरे शरद पवार ने माना कि राफ़ेल डील को…

September 27, 2018 by No Comments

राफेल डील सत्ताधारी दल बीजेपी के लिए गले की हड्डी बन गई है । सभी मुख्य विपक्षी दल भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाकर केंद्र की मोदी सरकार को घेरने में जुटा हुआ है। लेकिन इसी बीच बीजेपी के लिये एक अच्छी ख़बर आयी है । युपीए के पूर्व सहयोगी दल एनसीपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बचाव किया है ।

एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा है कि उन्हें राफेल डील पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीयत पर कोई श‍क नहीं है। उन्‍होंने विपक्ष की और से राफेल जेट से जुड़ी तमाम तकनीकी जानकारियों को सार्व‍जनिक करने की मांग को गैर ज़रूरी बताया है ।उनका कहना है इस प्रकार की मांग का कोई औचित्‍य नहीं है।

हालांकि पूर्व रक्षा मंत्री और एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने विपक्ष की राफेल डील की कीमतें सार्वजनिक करने की मांग समर्थन किया है । उनका मानना है सरकार को इससे उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा। उन्होंने बीजेपी को याद दिलाते हुए कहा कि यूपीए सरकार के समय संसद में बीजेपी ने बोफोर्स मुद्दा उठाया था। सुषमा स्वराज ने उस समय बोफोर्स मामले से जुड़ी सभी जानकारियों को सार्वजनिक करने की मांग कई बार की थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बचाव करते हुए शरद पवार ने कहा कि उन्हें लगता है कि जनता के दिमाग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीयत को लेकर कोई शंका नहीं है। बता दें कि इससे पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को राफेल विमान सौदे को लेकर बीजेपी पर हमला बोला था। पवार ने कहा था कि ‘राफेल विमान की कीमत सार्वजनिक कर देना चाहिए, इसमें कोई नुकसान नहीं है।

उल्लेखनीय है कांग्रेस सहित अधिकतर विपक्षी दल राफेल डील की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग कर रही है। राहुल गांधी ,इस मुद्दे पर लगातार सरकार पर हमला कर रहे हैं। उनहोने राफेल डील की जांच जेपीसी से कराने की मांग रखी है। हालांकि सरकार ने उनकी इस मांग को ठुकरा दिया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *