मोदी समर्थक माने जाने वाले नेता ने माना-‘मोदी फिर नहीं बन सकेंगे PM’

October 24, 2018 by No Comments

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार का मानना है कि 2019 में केंद्र और महाराष्ट्र की सत्ता में बदलाव आएगा। उनका कहना है कि जिनके हाथों में आज सत्ता है, वे सत्ता में नहीं रहेंगे। पवार ने एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में कहा, लोकसभा चुनावों के बाद अगर मोदी सरकार जाती है, तो सबसे ज्यादा सीटें जीतने वाला कोई भी विपक्षी दल प्रधानमंत्री पद के लिए दावेदारी कर सकता है।

उन्होंने कहा, मैं राष्ट्रीय स्तर पर एकसमान गठबंधन की संभावना नहीं देखता, क्योंकि राज्य दर राज्य जमीनी स्थिति बदलती रहती है। मैं विभिन्न दलों से बात कर उन्हें साझा मंच पर लाने की कोशिश कर रहा हूं। पवार ने कहा, देश में मौजूदा स्थिति वैसी ही है जैसी की 2004 में थी और 2019 में भी किसी एक राजनीति दल के पास बहुमत नहीं होगा।

मोदी नहीं तो कौन?’ के जवाब में पवार ने कहा कि 2004 में भाजपा ने अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में चुनाव लड़ा था। तब भी वे कह रहे थे कि अटल बिहारी का कोई विकल्प नहीं है। तब किसने सोचा था कि मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री बनेंगे।

उन्होंने कहा कि राजनीति में कभी वैक्युम नहीं होता। हर स्थिति एक नेता तैयार कर देती है। 2019 में मोदी बनाम राहुल की धारणा को खारिज करते हुए शरद पवार ने कहा कि विपक्ष को चुनाव से पहले अपना प्रधानमंत्री उम्मीदवार नहीं तय करना चाहिए। यह चुनाव के बाद गठबंधन के सहयोगियों के साथ मिलकर डिसाइड करना चाहिए। 

पवार ने राफेल को अच्छा लड़ाकू विमान बताते हुए कहा कि यह देश की रक्षा के हित में है। उन्होंने राहुल गांधी के आरोपों की तर्ज पर पूछा कि मोदी सरकार बताए कि राफेल विमान के दाम 570 करोड़ रुपए से बढ़कर 1600 करोड़ रुपए कैसे हो गए। इस मामले पर मोदी सरकार की जेपीसी जांच की हिम्मत क्यों नहीं पड़ रही है? एनसीपी नेता ने चुटकी ली कि फ्रांस के राष्ट्रपति पर मार्केटिंग का दबाव है और उनकी मजबूरी अपने देश के प्रोडक्ट को बेचने की है, लिहाजा उनसे ज्यादा उम्मीद नहीं की जा सकती। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *