शशि थरूर ने मोदी को बताया ‘शिवलिंग पर बैठा बिच्छू’, ‘आप’ सांसद सजंय सिंह ने भी ली चुटकी

October 28, 2018 by No Comments

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक ऐसा बयान दिया है, जिस पर सियासी बवाल मच गया है। बंगलूरू के लिटरेचर फेस्टिवल में पहुंचे थरूर ने अपनी किताब ‘द पैराडॉक्सिकल प्राइम मिनिस्टर’ पर बात करते हुए आरएसएस सूत्रों के हवाले से मोदी को ‘शिवलिंग पर बैठा बिच्छू’ बताया।

आपको बता दें कि अपने बयानों और ट्वीट से अक्सर विवादों में रहने वाले कांग्रेसी नेता शशि थरूर ने आज एक और बयान दे डाला है. उन्होंने एक पत्रकार के हवाले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर टिप्पणी की है. उन्होंने बंग्लुरू में कहा कि आरएसएस के शख्स ने एक पत्रकार से कहा है कि ‘मोदी शिवलिंग पर बैठे हुए बिच्छू की तरह हैं. इन्हें आप न तो हाथ से हटा सकते हैं और न ही चप्पल से मार सकते हैं’.

थरुर ने अपनी बात को समझाते हुए कहा कि उनका कहने का मतलब था कि यदि आप बिच्छू को हाथ से हटाएंगे तो वह आपको काट सकता है। वहीं अगर आप उसे चप्पल मारकर हटाएंगे तो इससे लोगों की आस्था को चोट पहुंचने का डर है। आपको बता दे कि कांग्रेस सांसद थरूर के इस बयान पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी चुटकी लेते हुए ट्वीट किया है कि ,शिव लिंग पर “बिछुआ ही नही संपवा भी बैठता है” भाई.

थरुर ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, मोदी ने सरकार का केन्द्रीयकरण करके भारतीय लोकतंत्र के अहम संस्थानों को क्षति पहुंचाई है, जिन्हें पिछले 70 सालों के दौरान बनाया गया है। उदाहरण देते हुए शशि थरुर ने कहा कि नोटबंदी जैसे फैसला लेकर रिजर्व बैंक के प्रभाव को कम किया गया। उसी तरह रफाल डील से देश की विदेशी पॉलिसी को चोट पहुंचायी गई। कांग्रेसी सांसद ने मोदी सरकार पर सीवीसी, सीबीआई, इलेक्शन कमीशन, रिजर्व बैंक आदि की स्वायतत्ता में दखल के आरोप लगाए। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *