13 दिन पुरानी कंपनी के हवाले क्यूँकी राफ़ेल डील: शत्रुघ्न

September 26, 2018 by No Comments

पटना: राफेल डील को लेकर इन दिनों राजनीति गरमायी हुई है। सरकार और विपक्ष की और से आरोप-प्रत्यारोप का दौर अपने चरम पर है। जहाँ राफेल डील को लेकर विपक्ष लगातार आक्रामक रुख अपनाये हुए है। वहीं अब सरकार के अंदर से भी आवाज उठने लगी है। विपक्षी दलों के बाद अब बीजेपी के अपने ही नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने भी सरकार से इस मुद्दे पर जवाब की मांग की है। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि सरकार को राफेल के मामले में जवाब देना चाहिए।

शत्रुघ्न सिंहा पटना साहिब से बीजेपी के सांसद है ।उन्होंने कहा कि आप सिर्फ इनका जवाब दें दे कि जब 126 विमानों की बात हुई थी हमने 36 पर समझौता क्यों किया? किन शर्तों पर समझौता किया? दाम इतने क्यों बढ़ा दिए गए? उल्लेखनीय है कि यही सवाल विपक्ष भी पिछले कुछ दिन से सरकार से पूछ रही है ।

HAL (हिन्दुस्तान औरेनेटिक लिमिटेड) को डील से हटाये जाने पर उन्होंने भी विपक्ष के सुर मे सुर मिलाते हुए पूछा कि क्या वजह है कि राफेल डील,सिर्फ 13 दिन पहले जो कंपनी बनाई गई उसके हवाले कर दी गयी। उन्होंने भी विपक्ष की तरह जेपीसी से जाँच की मांग की है।उनका कहना है यही देश हित मे है । सच सामने आना ही चाहिए। जेपीसी से दूध का दूध, पानी का पानी हो जाएगा। उन्होंने यह भी पूछा जो डील यूपीए के समय हुई हमने उससे 9 प्रतिशत सस्ते में यह डील किस तरह की है । उन्होंने राफेल डील का मुकाबला बोफोर्स से करते हुए कहा कहीं यह बोफोर्स की ‘ग्रेट ग्रैंड फादर’ न बन जाए ।


आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि अडवाणी समर्थक शत्रुघ्न सिंहा ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोला हो । वह पहले भी मोदी सरकार की आलोचना करते रहे हैं ।लेकिन उनके इस हमले ने जहाँ विपक्ष को ख़़ुश होने का मोक़ा दे दिया है वहीं पहले ही से बेक फुट पर केंद्र की बीजेपी सरकार के लिए एक नयी परेशानी खड़ी कर दी है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *