‘चौकीदार ए वतन’ पीएम मोदी की तरह तनावमुक्त हो जाएँ छात्र: शत्रुघन सिन्हा

February 24, 2018 by No Comments

बीजेपी के बागी कहे जाने वाले नेता शत्रुघ्न सिन्हा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के खिलाफ बयानबाजी के कारण फिर से सुर्ख़ियों में आ गए हैं। शत्रुघ्न सिन्हा पार्टी लाइन से अलग अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले नेता हैं। परीक्षा से पहले छात्रों को तनाव न लेने की पीएम मोदी की सलाह को लेकर बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने उनपर हमला बोलते हुए कहा कि फेल होने वाले छात्र ‘हमारे चौकीदार ए वतन’ की तरह पूर्ववर्ती सरकारों पर आरोप लगाकर तनावमुक्त हो सकते हैं।

मोदी ने इस थीम पर ‘एक्जाम वारियर्स’ नाम से एक किताब भी लिखी है जिसका इस महीने के शुरू में विमोचन किया गया था। सिन्हा ने ट्वीट किया कि प्रिय श्रीमान बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को आपके दो घंटे के संबोधन में, जिसे सुनने को उन्हें विवश किया गया, आपने वही चीजें कहीं जो मैंने पूर्व में पटना में मगध महिला कॉलेज में कही थीं।

सिन्हा पिछले हफ्ते मोदी द्वारा देशभर के छात्रों से किए गए संवाद का हवाला दे रहे थे। मोदी ने अपने संवाद में छात्रों से परीक्षा के दौरान तनावमुक्त रहने को कहा था। मोदी ने इस थीम पर ‘एक्जाम वारियर्स’ नाम से एक किताब भी लिखी है जिसका इस महीने के शुरू में विमोचन किया गया था।
शत्रुघ्न सिन्हा ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री यह कहकर मेरी बात से लगभग सहमत नजर आए कि छात्रों को सबसे पहली जो योग्यता हासिल करनी चाहिए, वह आत्मविश्वास है जिसका परिणाम प्रतिबद्धता, समर्पण, लगाव और जुनून के रूप में निकलेगा।
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर खुद को देश का चौकीदार बताते रहे हैं और शत्रुघ्न सिन्हा उन नेताओ में शुमार हैं जो बीजेपी के खिलाफ बेबाकी से बयानबाजी करते रहते हैं और पार्टी के आलोचक के तौर पर जाने जाते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *