आरोपी प्रोफेसर के वकील ने लाइव शो पर शिकायतकर्ता का नाम किया उजागर- तभी ऐसे मामलों में महिलाएं आवाज़ नहीं उठाती

March 22, 2018 by No Comments

दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में छात्राओं से छेड़छाड़ का आरोप झेल रहे प्रोफेसर अतुल जौहरी के बारे में छात्राओं ने पुलिस में दर्ज कराई एफआईआर में बहुत से चौंका देने वाले इल्जाम लगाए हैं। इन आरोपों को पढ़कर आपका गुरु-शिष्य परंपरा पर से ही विश्वास उठ जाएगा।
मालूम हो कि प्रोफेसर पर पहले आठ एफआईआर दर्ज हुए उसके बाद जब 50 जेएनयू प्रोफेसरों ने जौहरी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए प्रदर्शन किया तब जाकर पुलिस ने जौहरी को गिरफ्तार किया। प्रोफेसर अतुल जौहरी को जमानत मिल चुकी है। ड्यूटी मजिस्ट्रेट ऋतु सिंह ने जौहरी की जमानत की अर्जी मंजूर करते हुए प्रोफेसर को उनके खिलाफ दर्ज आठ प्राथमिकियों में प्रत्येक के लिए 30-30 हजार रुपये का मुचलका भरने का आदेश दिया है।
इस मामले में न्यूज़ चैनल एनडीटीवी ने एक डिबेट शो रखा था, जिसमें अतुल जौहरी के वकील ने शिकयतकर्ता के नाम को सार्वजानिक कर दिया। जिसपर जेएनयू छात्रसंघ की पूर्व अध्यक्ष शेहला राशिद ने उन्हें घेरा है।  शेहला ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा है की एनडीटीवी की बहस पर, अतुल जोहरी के वकील ने शिकायतकर्ता के नाम का खुलासा कर दिया।
यह भयानक धमकी और अत्यधिक निंदाजनक है। यही कारण है कि महिलायें ऐसे मामलों में आवाज़ नहीं उठाती हैं। उन्होंने ये ट्वीट हैशटैग #JohriHataoBetiBachao में किया है।
इसके साथ एक अन्य ट्वीट में शेहला ने इस शो की वीडियो क्लिप शेयर की है। जिसमें अतुल जौहरी के वकील शिकायतकर्ता का नाम सार्वजानिक कर रहे हैं। इस ट्वीट में वीडियो क्लिप शेयर करते हुए शेहला ने लिखा है की इस शो में अतुल जोहरी के वकील ने लाइव टीवी पर शिकायतकर्ता का नाम उजागर किया और यह कहकर बचाव किया कि उसका नाम एफआईआर में है।

इससे पहले शेहला ने इस मामले में कहा था कि सेक्शुअल हरासमेंट के मामले में लेफ्ट या राइट कुछ नहीं होता है. इस मामले में दो ही पक्ष हैं- राइट या रॉन्ग. उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शन में मौजूद छात्र-छात्राएं किसी भी विचारधारा से हों, किसी भी पार्टी से हों, वे राइट हैं और जो कैंपस में मुंह छिपाकर बैठे हैं, वे रॉन्ग साइड में हैं।

शेहला ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से भी दक्षिणपंथी महिलाओं और छात्राओं से अपील की थी कि इस प्रदर्शन में साथ आएं। उन्होंने कहा कि इस मामले में सभी को एकजुट होकर प्रदर्शन करना चाहिए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *