शीला दीक्षित ने अरविन्द केजरीवाल को दी ये सलाह

February 22, 2018 by No Comments

दिल्ली के चीफ़ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश की आम आदमी पार्टी के विधायकों द्वारा की गयी कथित मारपीट के मामले में लगातार बवाल चल रहा है. ऐसे में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को सलाह दी है है कि वो मुख्यमंत्री की तरह व्यवहार करें. मंगल के रोज़ दिल्ली में भारी हंगामा देखने को मिला था जब अंशु प्रकाश ने ये आरोप लगाया था कि उनसे आम आदमी पार्टी के विधायक ने मारपीट की.

उन्होंने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि मैं इस घटना के बाद परेशान हूँ. उन्होंने कहा कि ब्यूरोक्रेट्स और राजनेता दोनों को मिलकर काम करना चाहिए. शीला दीक्षित ने कहा कि दिल्ली में सरकार के पास बहुत शक्तियां नहीं होती हैं और उसे हर काम केंद्र सरकार की मदद से ही कराना होता है. उन्होंने कहा कि हालाँकि जनता को लगता है कि सारा काम दिल्ली की सरकार करा रही है.

उन्होंने बताया कि जब वो मुख्यमंत्री थीं तो उनके रिश्ते तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपाई और ब्योरोक्रेसी से अच्छे थे. शीला दीक्षित ने कहा कि केंद्र सरकार को भी इस बारे में समझना चाहिए कि देश की राजधानी को किस चीज़ की ज़रुरत है क्यूँकि पूरी दुनिया से लोग यहाँ आते हैं और दूसरे देशों के डिप्लोमेट भी यहाँ आते हैं. उन्होंने कहा अटल बिहारी बाजपाई उदार प्रधानमंत्री थे और इस बात का ख़याल रखते थे कि दिल्ली को क्या चाहिए. उन्होंने कहा कि बाजपाई सरकार उनकी 10 में से 8 मांगों को मान लेती थी. उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें एक मुख्यमंत्री की तरह का ही बर्ताव करना चाहिए.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *