अजय माकन के काम करने का तरीक़ा सही नहीं था: शीला दीक्षित

February 18, 2018 by No Comments

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने अरविंदर सिंह लवली की कांग्रेस पार्टी में वापसी पर ख़ुशी ज़ाहिर की। उन्होंने दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन के काम करने के तरीके की आलोचना की। उन्होंने कहा कि अजय माकन के काम करने के तरीके की वजह से कांग्रेस को भारी नुक़सान उठाना पड़ा है। दीक्षित ने कहा कि अब अगर वो कह रहे हैं कि वो अपने तरीक़ों में सुधार करेंगे तो ये अच्छी बात है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी के अध्यक्ष को सबसे मिलना पड़ता है, सब पर नज़र रखनी होती है। उन्होंने अरविंदर सिंह लवली के भाजपा में असहज महसूस करने पर कहा कि जो कांग्रेस विचारधारा का है वो भाजपा में टिक ही नहीं सकता। उन्होंने अरविंदर की पार्टी में वापसी पर कहा कि ख़ैर जो हुआ सो हुआ, देर आये दुरुस्त आये।

लवली की वापसी कांग्रेस के लिए बहुत अच्छी मानी जा रही है। जल्द ही दिल्ली में विधानसभा उपचुनाव होने हैं। ये उपचुनाव आम आदमी पार्टी के द्वारा जीती हुई विधानसभा सीटों पर होने हैं। गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था।

ये 20 विधानसभा सीटें आम आदमी पार्टी के लिए साख की लड़ाई है जबकि कांग्रेस और भाजपा इस कोशिश में होंगे कि अपनी मौजूद स्थिति में कुछ सुधार करें। 70 सीटों वाली विधानसभा में भाजपा की 3 और कांग्रेस की 0 सीटें हैं। 20 आम आदमी पार्टी के विधायकों का आयोग घोषित हो जाना दोनों ही पार्टियों के लिए एक मौक़ा है कि वो विधानसभा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएँ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *