शिवपाल की साज़िश की वजह से सरकार में नहीं आ पाए…

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर अपने चाचा शिवपाल यादव पर निशाना साधा है. अखिलेश ने हालंकि किसी का नाम नहीं लिया लेकिन कार्यकर्ताओं से कहा कि नक़ली समाजवादियों से सावधान रहें.उन्होंने कहा कि उनके पिता नेताजी मुलायम सिंह यादव पर उनका आशीर्वाद हमेशा बना रहेगा.

समाजवादी पार्टी के आठवें प्रांतीय अधिवेशन में शिवपाल पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वे एक साज़िश में तो कामयाब हो गए कि हम सरकार में नहीं आ पाए लेकिन उनकी और साज़िशें कामयाब नहीं होने देंगे.

अखिलेश के इस बयान की इम्पोर्टेंस इस वक़्त और अधिक है क्यूंकि सूत्रों के मुताबिक़ शिवपाल यादव बहुत जल्द नयी पार्टी का एलान करने वाले हैं. ऐसी चर्चा है कि मुलायम सिंह यादव के सहयोग से शिवपाल अपने समर्थकों के साथ नयी पार्टी का एलान करेंगे. ये माना जा रहा है कि ये पार्टी भी सेक्युलर विचारधारा पर काम करेगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ बहुजन समाज पार्टी के बड़े नेता रहे नसीम उद्दीन सिद्दीक़ी भी इस सेक्युलर दल में जगह बना सकते हैं.

अभी ये साफ़ नहीं है कि ये दल 2019 का चुनाव लडेगा या नहीं क्यूंकि ऐसी उम्मीद की जा रही है कि ये दल 2022 के विधानसभा चुनावों को ख़ास एहमियत देने वाला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.