सपा में ही रहेंगे शिवपाल, पार्टी को करेंगे मज़बूत

March 3, 2018 by No Comments

समाजवादी पार्टी में इन दिनों सबकुछ ठीक चल रहा है और अब तो ऐसी ख़बरें भी आने लगी हैं कि शिवपाल यादव पार्टी में फिर से एक्टिव होने वाले हैं। बताया जा रहा है कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच मतभेद ख़त्म करने की ठान ली है।होली पर चाचा-भतीजा साथ नज़र आये थे और जिस तरह से दोनों नेता मिले, उससे ऐसा लगता है कि अब शिवपाल वापिस सपा में मज़बूती हासिल कर रहे हैं। पहले ऐसी ख़बरें आ रही थीं कि शिवपाल यादव कांग्रेस में जा सकते हैं।

मीडिया में ऐसी ख़बरें आयी थीं कि पूर्व बसपा नेता नसीम उद्दीन सिद्दीक़ी के कांग्रेस में शामिल होने के बाद शिवपाल भी कांग्रेस में जा सकते हैं।ख़बर तो यहां तक रही कि उनकी राहुल गांधी से बात भी चल रही है। ऐसी ख़बरें आ रही थीं कि कांग्रेस अध्यक्ष से वो कभी भी मिल सकते हैं और कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। मुलायम ने लेकिन इन सभी अटकलों को ये कह कर विराम लगा दिया है कि वो झगड़ा महज़ एक घंटे का है, बैठ कसर निबटा लेंगे।

सपा संरक्षक ने इस बारे में कहा कि शिवपाल पार्टी में रह कर उसे मज़बूत करेंगे। शिवपाल के कांग्रेस में जाने की अटकलों के विराम के बाद अब सपा में भी नई एकजुटता दिखने की उम्मीद है। समाजवादी पार्टी भी लोकसभा चुनाव से पहले ये चाहती है कि आंतरिक मतभेद दूर कर लिए जाएं और पूरे मन से चुनाव लड़ा जाए। कुल मिला कर देखा जाए तो अब सपा फिर पुराने रंग में आने की कोशिश में है. अगर ऐसा होता है तो ये सपा विरोधियों के लिए बड़ी चिंता की बात होगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *