इतनी जगह पड़ी है मंदिर बनाने के लिए फिर बाबरी मस्जिद की जगह की ही ज़िद क्यूँ: शिवपाल यादव

November 26, 2018 by No Comments

लखनऊ: अयोध्या में हुई धर्मसभा के पूरे मामले पर योगी सरकार पर विपक्षी दल लगातार हमला बोल रहे है । इसी कड़ी में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख व पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि जब अयोध्या में धारा 144 लागू है, तब वहां भीड़ का एकत्र होना राज्य सरकार व जिला प्रशासन की मंशा पर संदेह पैदा करता है. उन्होंने कहा कि पहले भी ऐस हालात हो चुके हैं. उस वक्त सर्वोच्च न्यायालय में हलफनामा देने के बावजूद सरकार उसका पालन नहीं कर सकी थी. यूपी ही नहीं, पूरा देश दंगों की आग में जला गया था और हजारों लोगों को जान व माल का नुकसान सहना पड़ा था.

बता दें कि शिवपाल यादव ने उत्तर प्रदेश राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अयोध्या मामला सुप्रीम कोर्ट में है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश का इंतजार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनाने के लिए सरयू किनारे बहुत जगह पड़ी है, वहां मंदिर बनाएं. बाबरी मस्जिद की जगह मंदिर बनाने की जिद क्यों है?शिवपाल यादव ने प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि तमाम जगहों पर धरना प्रदर्शन हो रहा है, न वेतन दिया जा रहा है और न ही नौकरी दी जा रही, वेतन और नौकरी देना ज्यादा जरूरी है ,लंबी मूर्ति लगाने से लोगों को रोजगार नहीं मिलेगा अब जनता मंदिर,मस्जिद के चक्कर में नहीं आएगी

उन्होंने आगे कहा कि मूर्तियां लगाकर, नाम बदलकर कुछ नहीं होता है ,यूपी में कहीं पर भी विकास का काम नहीं हो रहा ,थाना समेत सभी जगहों पर भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार है ,एसडीएम से सीडीओ तक भ्रष्टाचार में लिप्त है। बता दे कि शिवपाल यादव के इस बयान के बाद भाजपा के कार्यकर्ताओं में आक्रोश है। खबरों के मुताबिक आगरा में भाजपा कार्यकर्ताओं ने शिवपाल यादव का पुतला फूंकते हुए जमकर नारेबाजी की। भाजपाइयों का कहना है कि मंदिर हिन्दुस्तान में नहीं तो क्या पाकिस्तान में बनेगा। 1992 में मुलायम सिंह यादव ने जो किया, वैसी ही मानसिकता शिवपाल यादव की हो चुकी है। जहां भगवान श्रीराम ने जन्म लिया, वहीं तो मंदिर बनेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *