शिवराज को ‘नहले पे मिला दहला’, साले ने थामा कांग्रेस का हाथ

November 4, 2018 by No Comments

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अपने परिवार में ही झटका लगा है. शनिवार को सीएम के साले संजय सिंह एमपी कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए.यह घोषणा दिल्ली में हुई कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में की गई। संजय सिंह का कांग्रेस में जाना मध्यप्रदेश भाजपा के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि संजय टिकट न मिलने से नाराज थे। बता दे की संजय सिंह मुख्यमंत्री की पत्नी साधना सिंह के सगे भाई हैं। सिंह नीलाक्ष इंफ्रास्ट्रक्चर नाम की कंपनी के कर्ताधर्ता हैं। मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में इस कंपनी के कई प्रोजेक्ट चल रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने उनपर फर्जी दस्तावेजों के सहारे ठेकेदार के रूप में पंजीयन का आरोप लगाया था। कांग्रेस में शामिल होने के बाद सिंह ने भाजपा पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि नामदारों को नवाजा जा रहा है और कामदारों को किनारे कर दिया गया है।

संजय सिंह ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद कहा, “मैं शिवराज चौहान के परिवार से नहीं हूं, मैं उनका रिश्तेदार था। चौहान के राज में मध्यप्रदेश बर्बाद हो रहा है। भाजपा में जमीनी कार्यकर्ताओ की पूरी तरह अनदेखी की जा रही है।” संजय सिंह ने कहा कि आज मध्यप्रदेश में बेरोजगारों के लिए नौकरी नहीं है। उन्होंने कमलनाथ के गृहक्षेत्र छिंदवाड़ा में विकास को एक मिसाल बताया और कहा कि छिंदवाड़ा एक व्यक्ति के नाम से जाना जाता है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार बनाएगी। मध्यप्रदेश कमलनाथ के नाम से जाना जाएगा। 

बता दें कि शुक्रवार को ही बीजेपी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए 177 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में हुई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों को स्वीकृति दी गई। मध्य प्रदेश के लिए 177 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई है। पहली सूची में मंत्री माया सिंह समेत तीन मंत्रियों के टिकट काट दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि संजय सिंह बीते दो चुनाव से बारासिवनी से टिकट की मांग कर रहे थे। वे राजनीतिक रूप से यहीं सक्रिय हैं। भाजपा की पहली सूची में बारासिवनी से प्रत्याशी वर्तमान विधायक योगेन्द्र निर्मल को प्रत्याशी घोषित किया है। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *