गुजरात पहुंचे शिवराज ने कहा- कांग्रेस के पास विकास देखने वाली दृष्टि नहीं

गुजरात: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुजरात में पार्टी का चुनाव प्रचार कर रहे हैं.गुजरात चुनाव में पूरी तरह से भाजपा सरदार पटेल को एक मुद्दा बनाकर पेश कर रही है. कद्दावर भाजपा नेता ने गुजरात में कहा,” सरदार पटेल ना होते तो भारत एक ना होता”.उन्होंने जवाहर लाल नेहरु की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा,”नेहरु जी जम्मू-कश्मीर का मुद्दा ख़ुद न रख के पटेल जी को दे देते तो मसला ही नहीं होता कोई”.

उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी के ऊपर कटाक्ष करते हुए कहा,”जिन्होंने आजतक पूजा की थाली नहीं उठायी हो वो अब मंदिर जा रहे हैं, बड़े बड़े तिलक लगा रहे हैं.”

चौहान ने आगे कहा कि कांग्रेस को विकास नहीं दिखाई देता क्यूंकि उसके पास दृष्टि और बुद्धि दोनों नहीं है.

गुजरात चुनाव की 182 सीटों के लिए चुनाव प्रक्रिया अब लगभग शुरू हो गयी है. ऐसा माना जा रहा है कि आयोग कभी भी चुनाव की घोषणा कर सकता ही. हालाँकि उम्मीद की जा रही थी कि हिमाचल प्रदेश चुनाव की घोषणा के साथ ही गुजरात चुनाव की घोषणा भी हो जायेगी. हालाँकि आयोग ने ऐसा नहीं किया. इस मुद्दे पर भी चुनाव आयोग को विपक्षी नेताओं की आलोचना घेरनी पड़ी.

कड़ी टक्कर होने की उम्मीद
पिछले चुनावों से अलग इस बार्र गुजरात का चुनाव भाजपा के लिए आसान नहीं लग रहा है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने जो तेवर अपनाए हैं उससे भाजपा के नेता भी सकते में हैं. स्थिति तो ये है कि कांग्रेस पार्टी छोड़ भाजपा नेता सिर्फ राहुल गाँधी को ही टारगेट करने में लगे हैं. हालाँकि ये कहना मुश्किल है कि इस चुनाव में कौन बेहतर स्थिति में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.