गोवा में गोमांस का निर्यात हो रहा है! कहाँ हैं गौरक्षक?- शिवसेना

January 12, 2018 by No Comments

मुंबई: शिवसेना ने गौ-रक्षा के नाम पर गुंडागर्दी करने वाले गुटों पर सवाल उठाया है.शिवसेना ने गौरक्षा और राष्ट्रगान जैसे मुद्दों पर भाजपा को घेरा है और साथ ही आरएसएस से भी कहा है कि वो अपना रुख़ स्पष्ट करे. शिवसेना ने इस मुद्दे पर कहा कि अभी तक तो ये कहा जाता है कि जो गाय की रक्षा करते हैं वो राष्ट्रवादी और जो बीफ़ खाते हैं वो देशद्रोही लेकिन भाजपा शासित प्रदेश गोवा के मुख्यमंत्री ने कल कहा है कि बीफ़ पर कोई प्रतिबन्ध नहीं है.

गौर करने की बात है कि दो दिन पहले ही गोमांस के क़ानूनी तौर पर निर्यात में गौरक्षकों को चेतावनी देते हुए गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि जो भी गोमांस के निर्यात में बाधा डालेगा उसे सज़ा दी जायेगी. शिवसेना ने राष्ट्रगान के मुद्दे पर भी सरकार के रुख़ की आलोचना की. शिवसेना ने कहा कि मोदी सरकार ने ये ही ये रुख़ अपनाया था कि जो वन्देमातरम् गाते हैं वो राष्ट्रवादी जो नहीं गाते वो देशद्रोही. शिवसेना ने उच्चतम न्यायलय में केंद्र सरकार के रुख़ की आलोचना की. शिवसेना ने कहा कि राष्ट्रवाद की परिभाषा रोज़ बदली जा रही है.

पिछले कुछ सालों में गाय के नाम पर देश के कई राज्यों में हिंसा देखने को मिली है. इस हिंसा के शिकार अधिकतर मुसलमान और दलित समाज के लोग हुए हैं. गौ-रक्षा के नाम पर गुंडागर्दी करने वाले इन लोगों ने कई बेगुनाह लोगों की जाँ भी ले ली है. इस तरह की हिंसा मोदी सरकार बनने के बाद अचानक से ही बढ़ गयी है. कई बार सत्ताधारी भाजपा पर इनको शय देने का आरोप भी लगता रहा है.
[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *