राहुल को “पप्पू” कहने वालों को भी जनता “पप्पू” बना सकती है: शिवसेना

नई दिल्ली: विपक्षी दल तो भाजपा पर लगातार हमला कर ही रहे हैं लेकिन अब भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी भी खुल कर केंद्र की मोदी सरकार का विरोध करने लगे हैं. भाजपा की सहयोगी और महाराष्ट्र की राजनीति में प्रभावी शिवसेना मोदी सरकार को नोटबंदी और GST जैसे मुद्दों पर घेर रही है. इतना ही नहीं शिवसेना अब कांग्रेस की तारीफ़ भी करने लगी है.

वृहस्पतिवार को शिवसेना के नेता संजय राउत ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी की तारीफ़ करते हुए कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी अब देश का नेतृत्व करने में सक्षम है. एक समय राहुल के मुक़ाबले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौ गुना बेहतर बताने वाली पार्टी के नेता ने कहा कि मोदी लहर फीकी पड़ चुकी है.

राउत ने एक टीवी कार्यक्रम में बोलते हुए कहा,”कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं. उन्हें ‘पप्पू’ कहना गलत है.” राउत ने कहा कि जनता जिसको चाहे उसको “पप्पू” बना सकती है.

शिवसेना नेता ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर थी लेकिन अब ऐसा लगता है कि यह फीकी पड़ गई है. उन्होंने कहा कि जब से GST आया है तब से ही गुजरात की सड़कों पर लोग उतर आये हैं. उन्होंने कहा कि इस बार का गुजरात विधानसभा चुनाव भाजपा के लिए मुश्किल होगा.

शिवसेना का इस तरह से कांग्रेस के समर्थन में आने से भाजपा के लिए मुसीबत बढ़ गयी है. गुजरात में भी शिवसेना कुछ सीटों पर प्रभावी है और पार्टी के समर्थन से कांग्रेस को मज़बूती मिल सकती हैं. वहीँ 2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए जिस तरह से नए समीकरण बन रहे हैं, इससे तो ऐसा लगता है कि अगला लोकसभा चुनाव बहुत दिलचस्प होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.