शिवसेना का बीजेपी पर कटाक्ष: मोदी सरकार ने इस लिए घटाएं हैं GST के रेट..

मुंबई: केंद्र सरकार द्वारा जीएसटी की दरों में की गई गिरावट पर शिवसेना ने प्रतिक्रिया दी है। शिवसेना ने कहा है कि गुजरात चुनाव की वजह से जीएसटी की दरों में बदलाव किया गया है। पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को किसी भी मुद्दे से ‘राजनीतिक लाभ उठाने और प्रचार पाने में विशेषज्ञ’ करार दिया।

खबर के मुताबिक, शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में बीजेपी के इस कदम पर सवाल उठाए हैं।उन्होंने केंद्र सरकार से पूछा है कि उसने अब ‘झुकने’ का फैसला क्यों किया। मोदी सरकार अब क्यों झुक गई जिसने कहा था कि वह GST पर समझौता नहीं करेगी और विरोध को नजरअंदाज करेगी।’ क्यूंकि उन्हें गुजरात विधानसभा चुनाव में लोगों की नाराजगी देखने को मिल रही है। उन्हें गुजरात में जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

शिवसेना का दावा है कि गुजरात के कई गाँवों में बीजेपी नेताओं को प्रचार नहीं करने दिया जा रहा है और उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करने दिए जा रहे हैं। इसके लोग बीजेपी के पोस्टरों को भी फाड़ कर फेंक रहे है। उनके मुताबिक ये सिर्फ बीजेपी का गुजरात में वोट हासिल करने के लिए एक हथकंडा है। जब गुजरात के चुनाव खत्म हो जाएंगे तो एक बार फिर सरकार इसे बढ़ा देगी।
शिवसेना ने कहा, जीएसटी से महंगाई बढ़ी है और आम आदमी का बजट गड़बड़ा गया है। जीएसटी को लेकर सरकार पर काफी दबाव था। देश के कारोबारी और इसके लिए आम जनता केंद्र सरकार से नाराज़ थी। गुजरात में छोटे कारोबारी सड़कों पर उतरे हैं और लाठियों से उनकी पिटाई की गई है। विपक्ष इस मुद्दे को जोर शोर से उठा रहा था। जिसके चलते दबाव में आकर सरकार को जीएसटी की दरों में भारी बदलाव करना पड़ा। आपको बता दें की गुजरात विधानसभा चुनाव के तहत राज्य में नौ और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा। वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.