संन्यास ले चुके शोएब अख्तर फिर क्रिकेट में करेंगे वापसी, पढ़े पूरा बयान

February 13, 2019 by No Comments

किसान के पूर्व क्रिकेटर और तेज तरार गेंदबाज शोएब अख्तर ने बड़े-बड़े बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाए हैं। गौरतलब है कि शोएब अख्तर को दुनिया का सबसे ज्यादा तेजी से गेंद फेंकने वाला गेंदबाज माना जाता रहा है और उनकी तेजी ने बड़े से बड़े बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था।
क्रिकेट की दुनिया में शोएब अख्तर ने कई रिकॉर्ड कायम किए हैं।
शोएब अख्तर के करीबी जानकार बताते हैं कि भले ही उन्होंने क्रिकेट से सन्यास ले लिया हो, लेकिन आ भी उन्हें खुद को फास्टेस्ट गेंदबाज कहलाया जाना काफी पसंद है। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि वह 21वीं सदी के सबसे तेज गेंदबाज हैं। क्रिकेट के मैदान पर उन्हें रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से भी जाना जाता है। क्योंकि उनकी तूफानी गेंदबाजी बड़े-बड़े बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा देती है।

शोएब अख्तर


आपको बता दें कि साल 2011 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने क्रिकेट दुनिया से संन्यास ले लिया था, लेकिन अब खबर सामने आ रही है कि शोएब अख्तर 48 साल की उम्र में क्रिकेट की दुनिया में दोबारा वापसी करने वाले हैं। इस बात की जानकारी खुद से शोएब अख्तर ने सोशल मीडिया साइट के जरिए दी है।
आपको बता दें कि उन्होंने टि्वटर पर एक ट्वीट कर लिखा है कि मैं 14 फरवरी यानी कि वैलेंटाइन डे पर दोबारा क्रिकेट खेलूंगा। । हालांकि उन्होंने यह खुलासा नहीं किया है कि वह किस लीग में खेलने वाले हैं। ट्विटर पर इस संदेश के साथ शेयर की गई एक वीडियो में वह युवा क्रिकेटरों पर हल्का सा तंज कसते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा है कि आज के तेज गेंदबाज उन्हें तेज नहीं लगते। आखिर इन बच्चों को भी पता चले कि आखिर तेजी होती क्या है?’

शोएब अख्तर


आपको बता दें कि पाकिस्तान में प्रचलित पाकिस्तान सुपर लीग की शुरूआत 14 फरवरी से हो रही है। ऐसे में हो सकता है कि शोएब पीएसएल में किसी टीम के साथ जुड़ने का मन बनाया हो। अख्तर ने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट मैचों में 178 विकेट, 163 वनडे मैचों में 247 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा 15 टी20 मैचों में 19 विकेट झटके हैं। अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा की शोएब अख्तर क्रिकेट के मैदान पर क्या दुबारा वैसा ही जलवा बिखेर पाएंगे। हालांकि सोशल मीडिया पर अख्तर द्वारा किए गए ट्वीट के बाद उनकी वापसी की चर्चा चल निकली है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *