कर्णाटक में रहने वालों को कन्नड़ सीखना ही चाहिए: सिद्दरामैया

बेंगलुरु: 62वें कर्णाटक राज्योत्सना के अवसर पर कन्तीरावा स्टेडियम में कर्णाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरामैयाह ने कन्नड़ ज़बान की उपयोगिता के बारे में बातें कहीं. उन्होंने कहा कि जो भी यहाँ रहता है वो कन्नादिगा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी कर्णाटक में रहता है उसे कन्नड़ ज़बान सीखनी चाहिए और अपने बच्चों को भी सिखानी चाहिए.

हालाँकि मुख्यमंत्री ने साफ़ किया कि मैं किसी ज़बान के ख़िलाफ़ नहीं हूँ लेकिन अगर आप कन्नड़ नहीं सीखते तो इसका मतलब ये है कि आप इस भाषा की इज़्ज़त नहीं करते.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर स्कूल को कन्नड़ भाषा की पढ़ाई करानी चाहिए.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में..
1. बिहार की जनता दल (यूनाइटेड) ने राकेश सिंह को पार्टी से निष्काषित कर दिया है. उन पर इस तरह के आरोप लग रहे थे कि वो शराब माफ़िया के साथ मिले हुए थे.गौरतलब है कि बिहार में शराब पर पाबंदी है.

2. दिल्ली के व्यापारी गगन धवन को ED ने 5000 करोड़ के घोटाले के मामले में गिरफ़्तार किया है.

3. हिमाचल में कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि भाजपा राज्य में होने वाले चुनाव में बैकफ़ुट पर है.उन्होंने कहा कि इसी का नतीजा है जो पार्टी ने अपना मुख्यमंत्री उमीदवार घोषित कर दिया है. गौरतलब है कि कल भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेम कुमार धूमल को पार्टी का CM उमीदवार घोषित किया.

4. इस बीच कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इस मौक़े पर शिमला में वीरभद्र सिंह, सुशील कुमार शिंदे समेत कई वरिष्ट नेता मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.