अपने साथ कई समर्थकों को कांग्रेस में लाये नसीमउद्दीन सिद्दीक़ी

February 22, 2018 by No Comments

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में नेताओं के आने का सिलसिला ऐसा शुरू हुआ है कि थमने का नाम नहीं ले रहा है.पूर्व बसपा नेता नसीमउद्दीन सिद्दीक़ी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. नसीमउद्दीन के पार्टी में शामिल होने से पार्टी मज़बूत हो गयी है. उनके साथ बड़ी संख्या में उनके समर्थक भी कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए हैं. उनके पार्टी में आने के बाद ये उम्मीद की जा रही है कि कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में मुसलमानों के वोट का फ़ायदा मिलेगा.

इसके अलावा एक ख़बर ये भी आ रही है कि सपा नेता शिवपाल यादव भी जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. वैसे देखा जाए तो कांग्रेस में अब नयी जाँ सी लग रही है और लगातार नेताओं का पार्टी में रूझान दिखने लगा है. ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद से ही राहुल गाँधी ने आक्रामक रणनीति अपनायी है. वो लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेर रहे हैं. सुस्त पड़ी पार्टी में अचानक से आई चुस्ती से कई नेता उत्साहित हैं. इतना ही नहीं कई ऐसे नेता हैं जो पहले किसी और पार्टी में थे और अब कांग्रेस में आना चाहते हैं.

सामान विचारधारा के लोगों को कांग्रेस अपने साथ आने का न्योता दे रही है.गुजरात विधानसभा में भाजपा को मनचाही कामयाबी नहीं मिल सकी थी और राजस्थान उपचुनाव में पार्टी की बुरी हार हुई. दोनों ही सूरतों में पूरा फ़ायदा कांग्रेस को ही मिला है. ऐसे में कुछ लोगों का ये मानना है कि अगले चुनाव से पहले कांग्रेस कमर कस रही है.भाजपा भी कांग्रेस को गंभीरता से ले रही है और ये मानती है कि अगला चुनाव उनके लिए उतना आसान नहीं होगा जितना कि पहले लगता था.फ़िलहाल जो माहौल है उसमें कहा जा सकता है कि मोदी लहर जैसी भी कोई बात अब बची नहीं है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *