सोशल मीडिया पर चर्चा- ‘EVM से वोट पड़े तो अमित शाह होंगे कांग्रेस के अध्यक्ष’

November 25, 2017 by No Comments

सोशल मीडिया पर लगातार राजनीतिक चर्चा होती रहती है. अक्सर ये चर्चाएँ उन मुद्दों पर होती हैं जो ज्वलंत होते हैं. हालाँकि ऐसे लोगों की सोशल मीडिया पर भरमार है जो कोई भी संजीदा बात नहीं करना चाहते लेकिन ऐसे भी लोग हैं जो राजनीतिक मुद्दों पर अपनी बात कहते हैं. आजकल सोशल मीडिया के राजनीतिक गलियारों में EVM गड़बड़ी की चर्चा है. जब से उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में EVM गड़बड़ी की बात सामने आयी है तब से ही ये चर्चाएँ तेज़ हैं. चर्चा इस बात को लेकर भी काफ़ी हो रही है कि जब भी EVM गड़बड़ होती है, वोट भाजपा को जाता है. निकाय चुनाव में जब एक वोटर ने बसपा के सामने का बटन दबाया तो भाजपा के सामने की लाइट जली. इसको लेकर एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

अब सोशल मीडिया यूजर्स ये सवाल कर रहे हैं कि ऐसा क्यूँ हुआ कि बसपा का बटन दबाया तो भाजपा की लाइट जली और ऐसा हर बार क्यूँ होता है. कुछ यूजर्स अब इस बारे में जोक कर रहे हैं कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में EVM का प्रयोग होता तो अध्यक्ष अमित शाह बन जाते. एक फ़ेसबुक यूजर पूछता है कि EVM से भाजपा को इतनी मुहब्बत क्यूँ है?

आम हंसी-मज़ाक़ के अलावा इस पर संजीदा बहस भी चल रही है. कुछ लोगों का कहना है कि जब EVM पर जनता का पूरा भरोसा नहीं बचा है तो उससे चुनाव कराने का कोई मतलब नहीं. EVM का विरोध कर रहे अधिकतर लोग ये मानते हैं कि इससे सिर्फ़ भाजपा को फ़ायदा होता है और उनका मानना है कि EVM में सेटिंग करवाई जा रही है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *