हार्दिक पटेल ने EVM पर खड़े किए सवाल: वोट देने के बाद भी चिंता करती है जनता की क्या मेरा वोट सही रहेगा..

December 15, 2017 by No Comments

गांधीनगर: गुजरात चुनाव में मतदान पूरा हो जाने के बाद पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने ईवीएम को लेकर सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर कुछ ट्वीट किए हैं। इसके जरिये हार्दिक ने वोट डालने के बाद ईवीएम को लेकर जनता की चिंता की बात की है। हार्दिक का कहना है कि जब चुनाव में ईवीएम का इस्तेमाल करने के बाद भी नतीजे इतनी लेट घोषित करने हैं तो इसे इस्तेमाल करने का क्या फायदा है ?

हार्दिक ने इस मामले में ट्वीट कर कहा है कि EVM में गरबडी यह सवाल पर हँसी नहीं लेकिन हमें स्वतंत्र लोकतांत्रिक हिंदुस्तान में इस मुद्दे पर मंथन करना ज़रूरी हैं। जनता वोट देने के बाद भी चिंता करती है की क्या मेरा वोट सही रहेगा !!! यह सभी के लिए सोचने की बात हैं।

हम EVM मशीन का उपयोग क्यों करते हैं !! ताकि मत गणना जल्दी हो जाए लेकिन चुनाव ख़त्म होने के बावजूद थी 5/7 दिन तक क्यों EVM हमें बंद कमरे में रखने पड़ते हैं। इस से अच्छा है की बेलेट पेपर से मतदान कीजिए इसमें भी EVM जितना ही समय लगता हैं। हिमाचल प्रदेश का EVM एक महीने तक पड़ा रहा।
इसके साथ हार्दिक ने गुजरात में अपनी जीत का दावा करते हुए तीन ट्वीट किए है कि ऊपर वाले के घर देर है मगर अंधेर नहीं, जीत सत्य की होंगी। रोके मुझे आँधिया क्या ज़मीन क्या आसमान,पाएगा जो लक्ष्य है मेरा,लक्ष्य तो हर हाल में पाना हैं, मुझ को यह करके दिखाना हैं। मंज़िले मिल ही जाएगी संघर्ष करते ही सही, बुज़दिल तो वो है जो घर से निकलते ही नहीं।
वहीँ दूसरी तरफ जिग्नेश मेवानी ने गुजरात चुनाव में जारी किए गए एग्जिट पोल पर ट्वीट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है। जिग्नेश ने #ExitPolls में लिखा है कि एग्जिट पोल यानी चार दिन की चाँदनी, फिर शुरू होगी नयी कहानी। आपको बता दें की गुजरात चुनाव के बारे में तमाम एग्जिट पोल सर्वे एजेंसियां राज्य में बीजेपी को बहुमत से जितवा रही हैं।

इनका दावा है कि नतीजे उनकी एग्जिट पोल के मुताबिक ही आएंगे। गुजरात चुनाव के नतीजे इस बार बहुत ही रोचक होने वाले हैं कि 22 साल की सत्ता को क्या बीजेपी ही आगे चलाएगी या फिर कांग्रेस अपना सिक्का चमकाएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *