बीजेपी पर बरसे प्रकाश राज, “आपका अजेंडा क्या है… क्या आप लोग जर्मन हिटलर का अवतार हैं?”

December 9, 2017 by No Comments

नई दिल्ली: बीजेपी के केंद्र में आने के बाद देश में राष्ट्रवाद एक नई बहस का मुद्दा बना दिया गया है। जिसपर हर दिन कोई न कोई टिप्पणी की जाती है। राष्ट्रवाद को लेकर एक धर्म विशेष को निशाना बनाया जाना आम बात बन चुकी है। इस मुद्दे पर बॉलीवुड के अभिनेता प्रकाश राज ने बीजेपी पर जुबानी हमला बोला है।
प्रकाश राज ने केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े के एक बयान पर सवाल उठाते हुए उनके नाम खुला खत लिखा है। सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए प्रकाश राज ने कर्नाटक के बीजेपी नेता अनंत हेगड़े से यह साफ करने को कहा कि जब वह कहते हैं कि राष्ट्रवाद और हिंदुत्व एक है और उसका अर्थ समान है तो ये कहने से उनका क्या भाव है।

एक्टर प्रकाश राज ने बीजेपी मंत्री के इस वीडियो को शेयर कर लिखा है कि ये मंत्री कह रहे हैं कि दुनिया से इस्लाम को मिटा देना चाहिए। तो जब भी ये हिंदुत्व की बात करते हैं तब उनका मतलब जिंदगी से रहता है क्या? इस वीडियो में वीडियो में हेगड़े कहते नजर आ रहे हैं कि दुनियाभर में शांति के लिए इस्लाम एक बॉम्ब है, जब तक इस्लाम है तब तक शांति कभी नहीं आ सकती।
इसके साथ राज ने ट्वीट किया, आप ने कहा कि राष्ट्रवाद और हिंदुत्व दोनों अलग-अलग चीजें नहीं हैं, दोनों एक हैं और इनका एक ही मतलब है? आप एक धर्म को राष्ट्रवाद से जोड़ते हैं? तो आप डॉ. भीमराव अंबेडकर, अब्दुल कलाम, ए आर रहमान, खुशवंत सिंह, अमृता प्रीतम, डॉ. वर्गीस कुरियन के बारें में क्या कहेंगे, जो हिंदु नहीं हैं।
इससे आगे उन्होंने कहा,’और मेरे जैसे लोगों का क्या जिनका कोई धर्म नहीं हैं, लेकिन जो मानवता में विश्वास रखते हैं? क्या हम सब अपने देश के नागरिक नहीं हैं? आप लोग कौन हैं… आपका अजेंडा क्या है… चूंकि आप जन्मों में विश्वास रखते हैं… क्या आप लोग जर्मन हिटलर का अवतार हैं?’

आपको बता दें कि प्रकाश राज ने कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद से ही बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा हैं। अब तक कई मौकों पर उन्होंने केंद्र सरकार औऱ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *