कुछ पत्रकारों ने क़सम खा ली है कि हिन्दू-मुस्लिम में झगड़ा करायेंगे: हार्दिक पटेल

January 24, 2018 by No Comments

देश में बिगड़ते सद्भाव और बढ़ती साम्प्रदायिकता को लेकर पाटीदार अनामत आन्दोलन समिति के अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने कुछ पत्रकारों पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि आजकल के माहौल में कुछ पत्रकार ही देश में नफ़रत फैला रहे हैं. उन्होंने कहा कि नेताओं से ज़्यादा दंगे तो ये पत्रकार करवा रहे हैं.

डिबेट का स्तर लगातार साम्प्रदायिक होते देख हार्दिक पटेल ने सवाल किया है कि क्या क़सम खा चुके हो कि हिन्दू मुसलमान कराओगे? उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि देश में क्या और कोई मुद्दा नहीं बचा है कि हिन्दू और मुसलमान में झगड़ा करा रहे हो. हार्दिक ने ट्वीट किया,”कसम खा चुके हो क्या हिंदू-मुसलमान करने की ?? देश मे और कोई मुद्दा नही बचा ?? कुछ पत्रकार ही देश मे नफ़रत की भावना फैला रहे हैं, दंगे नेताओ से ज़्यादा तुम सब करवा रहे हो ये सांप्रदायिक डिबेट दिखा कर.”

हार्दिक का बयान इसलिए भी गौर करने वाला है कि आजकल कुछ नामी चैनल ऐसे हैं जो लगातार हिन्दू और मुसलमान के बीच नफ़रत के बीज बो रहे हैं. लगातार ऐसे सवाल उठाये जाते हैं जिससे दोनों धर्मों में मतभेद उभर कर सामने आयें. धार्मिक एकता की बात करने वाले पत्रकार अब कम हो गए हैं वहीँ नफ़रत के सौदागर नफ़रत बेच रहे हैं. ये पत्रकार अपने चैनल पर नफ़रत भरी डिबेट चलाते हैं और उसके बाद उसे सोशल मीडिया पर नफ़रत के ठेकेदार बैठकर शेयर करते हैं. ऐसे में हार्दिक पटेल जैसे युवा नेताओं का इन पत्रकारों पर ग़ुस्सा होना लाज़िमी है. हार्दिक के साथऔर भी नेताओं को इस बारे में पहल करनी चाहिए.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *