जानिये किस मुद्दे पर सोनिया ने मोदी को लिखा पत्र; कुछ और ख़बरें ..

फ़टाफ़ट ख़बरें

1. कांग्रेस पार्टी की अध्यक्षा सोनिया गाँधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ख़त लिख कर कहा है कि लोकसभा में अपने बहुमत का वो फ़ायदा उठाते हुए महिला आरक्षण बिल को पास कराने की कोशिश करें.

2. हरियाणा के भाजपा नेता अनिल विज ने मांग की है कि डेरा सच्चा के चीफ़ गुरमीत राम रहीम के बलात्कार मामले में सजा पाने के बाद हुई हिंसा में पुलिस फायरिंग से मारे गए लोगों को सरकार मुआवज़ा दे. उन्होंने कहा कि जब जाट आरक्षण के आन्दोलन में हताहत लोगों को मुआवज़ा मिल सकता है तो इसमें क्यूँ नहीं.

3. आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से अदाकार कमल हसन और उनकी बेटी अक्षरा हसन से मुलाक़ात के बाद कयास लग रहे हैं कि कमल आम आदमी पार्टी में जा सकते हैं. कमल हसन ने भाजपा में जाने से पहले ही इनकार कर दिया है.

4. केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज रोहिंग्या मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि जो अवैध रूप से भारत में घुस आये हैं वो रिफ्यूजी नहीं हैं. रिफ्यूजी होने के लिए कुछ तरीक़े होते हैं उन्हें फॉलो नहीं किया गया है. उन्होंने बताया कि भारत 1951 के UN रिफ्यूजी कन्वेंशन का हस्ताक्षरकर्ता नहीं है इसलिए ये ज़रूरी नहीं कि वो रिफ्यूजी को भारत में रखे.

5. केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज GST में कुछ और सामान के जोड़े जाने के विषय पर कहा कि इसमें रियल स्टेट जोड़ा जाना सबसे आसान है.

6. अमरीका दौरे के अंतिम दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि साम्प्रदायिक शक्तियों की वजह से विश्व में भारत का नाम ख़राब होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.