सपा और बसपा के गठबंधन पर मुलायम सिंह ने किया रुख साफ़,अखिलेश बोले-

March 17, 2019 by No Comments

लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बसपा के साथ गठबंधन को मुलायम सिंह के समर्थन को लेकर बड़ा बयान दिया.उन्होंने दावा किया कि बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन को मुलायम सिंह का भी समर्थन प्राप्त है.अखिलेश यादव ने कहा कि जब उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों हुए लोकसभा उपचुनाव में जब बसपा के समर्थन से सपा ने जीत दर्ज की थी तो सबसे पहले मुलायम सिंह ने ही मायावती को बधाई दी थी.
बीजेपी को गठबंधन ही हटा सकता हैः एक टीवी चैनल से बातचीत में अखिलेश ने कहा,हमें नहीं पता कल क्या होगा, लेकिन सपा-बसपा का गठबंधन ही भारतीय जनता पार्टी को हरा सकता है.बीजेपी ने देश का बहुत नुकसान कर दिया है.अखिलेश ने मुलायम सिंह के संसद में दिए बयान पर भी पहली बार प्रतिक्रिया दी.

मायावती


अखिलेश ने कहा,संसद में दिया गया उनका बयान राजनीतिक शिष्टाचार के तहत था.उसका कोई राजनीतिक मतलब नहीं है.उन्होंने तो मनमोहन सिंह के लिए भी ऐसा ही कहा था वो फिर से प्रधानमंत्री बने क्या? गौरतलब है कि हाल ही में 16वीं लोकसभा के आखिरी सत्र के आखिरी दिन मुलायम सिंह ने संसद में कहा था कि वो नरेंद्र मोदी को फिर प्रधानमंत्री बनते देखना चाहते हैं.
उल्लेखनीय है कि सपा-बसपा-आरएलडी मिलकर इस बार चुनाव लड़ रही हैं.उत्तर प्रदेश की 80 में से गठबंधन ने फिलहाल दो सीटों पर चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है.78 सीटों में से 38 पर बसपा, 37 पर सपा और तीन पर राष्ट्रीय लोक दल चुनाव लड़ेंगे,जो दो सीटें छोड़ी गई हैं उनमें अमेठी-रायबरेली शामिल हैं.दोनों सीटें गांधी परिवार का गढ़ मानी जाती है.

akhilesh-mulayam

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *