सपा-बसपा-कांग्रेस आयेंगे साथ, फूलपुर से मायावती होंगी कैंडिडेट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजनीति में बड़ा बदलाव होने को है. सूत्रों से मिल रही ख़बर के मुताबिक़ सपा-बसपा-कांग्रेस तीनों साथ आने को तैयार हो गए हैं.

फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती को प्रत्याशी बनाए जाने की ख़बर है. हालाँकि अभी इस ख़बर की पुष्टि नहीं हो सकी है. इस ख़बर के बाद बसपा और सपा दोनों के कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी है.

जानकारों के मुताबिक़ अगला लोकसभा चुनाव अगर विपक्ष को जीतना है तो बसपा-सपा दोनों को साथ आना होगा. उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं. ऐसे में अगर सपा-बसपा और कांग्रेस साथ आ जाते हैं तो भाजपा के लिए मामला गड़बड़ हो जाएगा.

भाजपा के अन्दर भी इस ख़बर की वजह से ख़लबली मच गयी है. पार्टी के बड़े नेता ये मानते हैं की अगर बसपा-सपा साथ आ गए तो चुनाव जीतना बहुत मुश्किल हो जाएगा.

इसके पहले आज कुशीनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इशारों इशारों में गठबंधन होने की बात कही. उन्होंने कहा कि नेताजी के सपने को साकार करने के लिए कोई भी समीकरण बनाना पड़ा तो बनायेंगे.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में.
1. आज DMK के वर्किंग प्रेसिडेंट एम् के स्टॅलिन ने राज्यपाल सी विद्यासागर राव से मुलाक़ात करके फ्लोर टेस्ट की मांग की. उन्होंने राज्यपाल को बताया की उनके पास 89 DMK विधायक, 8 कांग्रेस विधायक, 1 IUML विधायक और 21 AIADMK बाग़ी विधायकों का समर्थन है.
2.समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा की विचारधारा को वरिष्ट पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के लिए दोषी ठहराया.
3.राजद नेता तेजश्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक बार फिर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा की सर्जन घोटाला व्यापम से भी बड़ा घोटाला है और केंद्र सरकार और राज्य सरकार सुबूत मिटाने की कोशिश में है.
4.रोहिंग्या मुस्लिमो के उत्पीडन पर मलेशिया की जनता का गुस्सा थम नही रहा है,मलेशिया में इस मसले पर विरोध प्रदर्शन रुकने का नाम नही ले रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.