अखिलेश के नेतृत्व में सपा हो रही है मज़बूत; अब शामिल हुए ये दो बड़े नेता…

लखनऊ: समाजवादी पार्टी भले ही 2017 का विधानसभा चुनाव हार गयी हो लेकिन पार्टी लगातार मज़बूत हो रही है. पार्टी की साख भी लगातार बढ़ी है और अखिलेश के नेतृत्व में सपा एक लम्बी छलांग लगाने की तरफ़ है. पिछले दिनों कई बड़े नेता दूसरी पार्टियाँ छोड़कर सपा में शामिल हुए हैं. अब ख़बर है कि बहुजन समाज पार्टी के दो नेता सपा में शामिल हो गए हैं.

ये दोनों आम नेता भी नहीं हैं. इटावा से बसपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुके यशपाल सिंह और मुरादाबाद से लोकसभा प्रत्याशी रहे हाजी नासिर क़ुरैशी ने सपा में शामिल होने का फ़ैसला किया है. मंगल के रोज़ दोनों नेताओं ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाक़ात की और पार्टी में शामिल होने को लेकर अपना पक्ष बताया. इसके बाद दोनों नेता पार्टी में शामिल हो गए.

तीन और मेयर प्रत्याशियों की घोषणा

समाजवादी पार्टी ने तीन और मेयर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. राजधानी लखनऊ से मीरा वर्धन को प्रत्याशी बनाया गया है.मीरा समाजवादी चिन्तक आचार्य नरेंद्र देव के पौत्र की पत्नी हैं. लखनऊ की सीट पहली बार महिला आरक्षित है जिसका अर्थ है कि इस बार शहर को महिला मेयर मिलेगी. ये पहला मौक़ा होगा जब कोई महिला इस पद को संभालेंगी.

मीरा के अलावा सपा ने फ़िरोज़ाबाद सीट सी राज नारायल मुन्ना गुप्ता को टिकट दिया है. आगरा सीट से राहुल चतुर्वेदी को प्रत्याशी बनाया गया है.

अब तक सपा 16 में 10 सीट के लिए पत्याशी घोषित कर चुकी है. इस माह के अंत में होने वाले चुनाव में सपा पूरी मेहनत से चुनाव लड़ने जा रही है. इस बार बसपा भी मैदान में रहेगी इसलिए मुक़ाबला दिलचस्प होने की उम्मीद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.