सपा की एक और लिस्ट ज़ारी-अखिलेश और आजम यहाँ से लड़ें'गे चुनाव

March 24, 2019 by No Comments

सपा ने एक और सूची ज़ारी की है.इस सूची में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पूर्वांचल की आजमगढ़ सीट से चुनाव ल’ड़ेंगे वही पार्टी के सबसे बड़ा मुस्लिम चेहरा आजम खान का भी लिस्ट में नाम है वो रामपुर से चुनाव में ताल टोकेंगे.ये पहला मौका है जब आजम खान लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे है.इससे पहले समाजवादी पार्टी कई सीटो पर प्रत्याशी का एलान कर चुकी है.
आजम खान ने ताउम्र यूपी विधानसभा की राजनीति की है.वह 9 बार विधायक बन चुके हैं और 5 बार यूपी सरकार में मंत्री पद संभाल चुके हैं. संसद की राजनीति का उनका तजुर्बा बेहद कम है और वह सिर्फ राज्यसभा सांसद (1996-2002) ही रहे हैं.

इसके अलावा सपा ने अपने स्टार प्रचारकों की भी घोषणा की है.समाजवादी पार्टी (एसपी) ने भी स्टार चुनाव प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है।इस लिस्ट में एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत कुल 40 स्टार प्रचारक हैं।लेकिन हैरानी का बात यह है कि इस सूची में एसपी संरक्षक और अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव का नाम नदारद है।40 प्रचारकों की सूची में भी मुलायम का नाम नहीं होने के बाद सियासी गलियारों में अलग-अलग तरह की चर्चाएं हैं।
पार्टी की तरफ से जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक लोकसभा चुनाव के दौरान कुल 40 स्टार प्रचारक मैदान में होंगे। इसमें अखिलेश यादव के अलावा उनकी पत्नी डिंपल यादव भी हैं। इसके अलावा पार्टी महगासचिव रामगोपाल यादव के साथ ही जया बच्चन और आजम खान का भी नाम सूची में शामिल है।

आजम खान


एसपी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी और नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी भी इस स्टार प्रचारकों की इस लिस्ट में शामिल हैं। इसके अलावा पूर्व कैबिनेट मंत्री अहमद हसन, जावेद अली खान, तेज प्रताप यादव और प्रदेश अध्यक्ष नरेश पटेल को भी इस सूची में जगह मिली है। इस बीच समाजवादी पार्टी ने दो अन्य सीटों से अपने कैंडिडेट घोषित किए हैं। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ से और आजम खान रामपुर सीट से चुनाव लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही एसपी ने अपने कोटे की 37 में से 19 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *