अज़ान की आवाज़ सुन कर श्रीलंका के MLA ने जो किया वो देख कर हो जाएँगे हैरान

अज़ान इस्लाम धर्म के मानने वालों के लिए बहुत ख़ास है. हिन्दू, ईसाई और अन्य समाज के लोग भी अज़ान का आदर करते हैं. अज़ान अक्सर माइक की सहायता से दी जाती है ताकि अधिक लोगों तक ये पहुँचे. अज़ान के ज़रिए लोगों को नमाज़ के लिए बुलाया जाता है. अब अज़ान को लेकर एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसकी लगातार चर्चा हो रही है. जहाँ कुछ लोग ज़ान को लेकर आपत्ति जताते भी पाए जाते हैं वहीं अक्सर लोग इसकी आवाज़ को पसंद करते हैं. अज़ान की मीठी आवाज़ को लोग बहुत पसंद करते हैं.

ताज़ा वायरल वीडियो श्रीलंका का बताया जा रहा है. इस वीडियो में श्रीलंका के एक एमएलए भाषण देते हुए दिख रहे हैं भाषण देने के दौरान उन्हें जैसे ही अज़ान की आवाज़ सुनाई देती है उसके बाद वो कुछ ऐसा करते हैं जिसके बाद सभी हैरान रह गए. वीडियो में आप साफ तौर से देख सकते हैं कि श्रीलंका में एक एमएलए भाषण दे रहे हैं तभी उन्हें अज़ान की आवाज़ सुनाई देती है. अज़ान की आवाज़ सुनते ही वो रुक जाते हैं. अजान की आवाज़ जैसे ही सुनाई देती है वो ख़ामोश हो जाते हैं. इतना ही नहीं वो अपने समर्थकों को भी ख़ामोश रहने को कहते हैं.

अज़ान की आवाज़ सुनते ही वो अज़ान के प्रति सम्मान दिखाते हैं. इसको लेकर MLA की जमकर तारीफ़ हो रही है. कुछ लोगों का कहना है सभी की धार्मिक चीजों का सम्मान करना चाहिए ऐसा ही कुछ इस एमएलए ने करके दिखाया और जैसे ही उसे अजान की आवाज सुनाई दी उन्होंने अपनी महत्वपूर्ण बातों को रोक दिया और अपने समर्थकों से भी कहा कि खामोश हो जाएं अजान हो रही है इशारे में उन्होंने यह बात कहा और सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने लगी.

ये विडियो मिशन आफ पीस नामक एक यूट्यूब चैनल ने पोस्ट किया है. 7 दिसंबर को अपलोड हुए इस विडियो को अब एक हफ़्ता हो चूका है. ये लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय है.इस एमएलए की हर तरफ हौसला अफजाई और उनकी इस अदा की तारीफ हो रही है. नीचे दिए वीडियो में आप साफ़ तौर पर देख सकते हैं कि एमएलए अपने भाषण देते देते रुक जाते हैं और अपने समर्थकों को भी रुकने को कहते हैं.https://youtu.be/y9muaTCo5YI

Leave a Reply

Your email address will not be published.