हिन्दू धर्म में भेदभाव ख़त्म करो वरना बौद्ध धर्म अपना लूंगी: मायावती

आज़मगढ़: बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने सोमवार के रोज़ भाजपा पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने साथ ही ये धमकी भी दी है कि अगर धर्म के ठेकेदारों ने हिन्दू धर्म में व्याप्त जातिवाद को ख़त्म ना किया तो वो बौद्ध धर्म अपना लेंगी. उन्होंने कहा कि वो अपने समर्थकों के साथ ये क़दम उठाएंगी.

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सहारनपुर में हुई हिंसा एक साज़िश के तहत की गयी थी. उन्होंने कहा कि भीमराव जयंती पर जुलूस में हिंसा करवाई गयी. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने एक साज़िश के तहत ये करवाया था और कोशिश ये थी कि दलित नेताओं को भी ख़त्म कर दिया जाए.

मायावती ने कहा कि भाजपा एक दलित को राष्ट्रपति बनाकर उनके वोट हासिल करना चाहती है जबकि आज जो भी दलित समाज के लोगों को मिल पाया है वो बाबा साहब भीम राव आंबेडकर की देन है.

आज़मगढ़ में आयोजित बसपा महासम्मेलन में पार्टी सुप्रीमो ने बोलते हुए कहा कि वो राज्यसभा में समाज में दबे-कुचले लोगों की बात रख रही थीं लेकिन उन्हें वहाँ बोलने नहीं दिया गया.उन्होंने कहा कि जब सहारनपुर घटना पर उन्हें उनका पक्ष रखने नहीं दिया गया तो उन्होंने इस्तीफ़ा दे दिया.

मायावती यहीं नहीं रुकीं उन्होंने भाजपा पर EVM में गड़बड़ी का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में EVM में गड़बड़ी की गयी. उन्होंने कहा कि EVM में गड़बड़ी की वजह से बसपा समेत सभी विपक्षी पार्टियों को नुकसान पहुंचाया गया.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में बसपा की बुरी तरह से हार हुई थी. उन्होंने नतीजे के दिन ही EVM में घोटाले के आरोप लगाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.