योगी सरकार के ख़िलाफ़ छात्रों का हल्ला बोल अभियान

December 29, 2017 by No Comments

लखनऊ विश्विद्यालय के छात्र नेता अंकित सिंह बाबू ने शनवार को लखनऊ के GPO पार्क एक विरोध प्रदर्शन का एलान किया है. ये विरोध प्रदर्शन लखनऊ विश्विद्यालय के छात्र-नेताओं के निष्कासन, बनारस हिन्दू विश्विद्यालय के छात्र-नेता आशुतोष सिंह यीशु की गिरफ़्तारी और मऊ के छात्र नेताओं पर संगीन मुक़दमों को लेकर किया जा रहा है. इसके अलावा मेरठ में और दूसरे ज़िलों में हो रहे छात्र-नेताओं के दमन के ख़िलाफ़ इस प्रदर्शन को बताया जा रहा है.

अंकित ने अपने अभियान के बारे में बात करते हुए कहा कि आज के जो हालात हैं और जिस तरह छात्र-राजनीति का दमन करने की कोशिश की जा रही है हम लोग बतौर छात्र नेता इसे अघोषित आपातकाल की तरह देखते हैं. इसके अलावा वो एक और अभियान करने जा रहे हैं. उनका कहना है कि 2 तारीख़ से इस अभियान की शुरुआत करेंगे जिसमें वो उन गाँवों का दौरा करेंगे जिन्हें सांसदों ने गोद लिया है.

इस बारे में जब हमने उनसे पूछा कि उन्हें ये ख़याल कैसे आया तो कहते हैं,”क्या हुआ कि जब इस बीच मैं गांव गया तो देखा कि आवारा पशु जनता के लिए बड़ी परेशानी बने हैं, GST का दोहन किसान से किया जा रहा है, किसान मजदूर बन गया…”. अंकित कहते हैं कि मौजूदा सरकार में किसान आत्महत्या करने को मजबूर है.

अंकित अपने इस अभियान को चुप्पी तोड़-हल्ला बोल का नाम देते हैं. GPO पार्क में होने वाले विरोध प्रदर्शन को लेकर उम्मीद की जा रही है कि लखनऊ और आसपास के ज़िलों से छात्र इसमें शामिल होंगे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *