CM योगी बस गाय, गाय, गाय करते रहते हैं: इंस्पेक्टर सुबोध की बहन

बुलंदशहर हिं-सा में शहीद हुए पुलिसकर्मी सुबोध सिंह की बहन ने इस पूरे मामले को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार की निंदा की है. उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर टिपण्णी करते हुए कहा कि उन्हें सिर्फ़ गाय से मतलब है. उन्होंने कहा कि उनके भाई की इसलिए हत्-या हुई है क्यूँकि वो अख़लाक़ केस से जुड़े हुए थे. उन्होंने कहा कि हमें सिर्फ़ पैसे नहीं चाहिएं बल्कि सुबोध को शहीद का दर्जा दिया जाना चाहिए और उनकी मूर्ती स्थापित की जानी चाहिए.

ग़ौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पशु क-टान को लेकर हुए बवाल में कोतवाल समेत 2 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। जबकि कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घा-यल हैं। इस पर विपक्ष ने योगी सरकार को अस्त-व्यस्त कानून व्यवस्था के मुद्दे पर घेरा है। इधर बुलंदशहर हिं-सा मामले में एसआईटी की जांच जारी है। इस मामले में पुलिस ने बजरंग दल के नेता योगेश राज को मुख्य आरोपी बताया है।पुलिस के अनुसार जिस वक्त इंस्पेक्टर समेत बाकी के आला अधिकारी भीड़ को शातं करने की कोशिश कर रहे थे तो उसी दौरान योगेश अपने कुछ साथियों के साथ भीड़ को उकसा रहा था.

पुलिस ने इस मामले में अब तक 2 लोगों को गिरफ्तार किया है और चार लोगों को हिरासत में लिया है। हिं-सा के आरोप में बजरंग दल के नेता योगेश राज के साथ 80-90 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। बताया जा रहा है कि इनमें से 27 लोग नामजद हैं और 50-60 लोग अज्ञात हैं।दरअसल, बुलंदशहर में कथित गोकशी के आधार पर तीन गांव की भीड़ जमा हुई और पुलिस चौकी को निशाना बनाते हुए वाहनों को फूंक दिया। भड़की भीड़ ने इस कदर उपद्रव मचाया कि पूरी पुलिस डिपार्मेंट में हड़कंप मच गया। हथि-यारबंद भीड़ ने न सिर्फ पुलिस चौकी में तांडव मचाते हुए वाहनों को आग के हवाले किया, बल्कि घा-यल हुए इंस्पेक्टर को जान बचाने का कोई मौका तक नहीं दिया। यहां तक कि जब सुबोध कुमार के ड्राइवर ने उन्हें पुलिस वैन से अस्पताल ले जाने की कोशिश की तो उन्होंने वैन को ही तहस नहस कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.