भाजपा के सामने चुनौती हुई कड़ी,यहाँ पर इस पार्टी ने भी दे दिया सपा प्रत्याशी को समर्थन

April 8, 2019 by No Comments

पश्चिमी उत्तर प्रदेश की गाज़ियाबाद सीट को भाजपा का गढ़ कहा जाता है यहाँ से जनरल वीके सिंह चुनाव लड़ रहे है पिछली बार वो रिकॉर्ड मतों से जीतने में सफल हुए थे लेकिन इस बार उनके लिए सीट बचाना मुश्किल हो रही है गठबंधन ने भाजपा की परेशानी बढ़ा दी है.गठबंधन ने वीके सिंह के खिलाफ सुरेश बंसल को उमीदवार बनाया है.
सुरेश बंसल के खेमे में उत्साह इसलिए बढ़ गया है क्युकी इस बार उनके समर्थन में आम आदमी पार्टी भी आ गयी है पिछली बार आम आदमी पार्टी को इस लोकसभा में अस्सी हजार मत मिले थे.गठबंधन के नेताओ का मानना है कि इस एलान से अब भाजपा और गठबंधन दोनों के बीच कड़ी लड़ाई हो गयी है.

भाजपा आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को घोषणा की कि वह गाजियाबाद लोकसभा सीट से सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार सुरेश बंसल का समर्थन करेगी.आप के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि आप के इस निर्णय का उद्देश्य भाजपा की हार सुनिश्चित करना है.आप इस सीट पर चुनाव नहीं लड़ रही है जबकि उसने 2014 में यहां से चुनाव लड़ा था।
आप के पश्चिमी उत्तर प्रदेश इकाई के संयोजक सोमेंद्र ढाका ने पीटीआई से कहा,‘‘आप का रुख स्पष्ट है,वह है-मोदी..शाह की जोड़ी को सत्ता से हटाना.’उन्होंने कहा कि बंसल ने आप के उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह से सम्पर्क किया था और चर्चा के बाद निर्णय पार्टी नेतृत्व एवं कार्यकर्ताओं द्वारा लिया गया.

समाजवादी पार्टी


उन्होंने कहा,‘‘पिछली बार हमें करीब एक लाख वोट मिले थे,जिसका मतलब है कि गाजियाबाद में हमारी मौजूदगी है और हमारे समर्थक हैं.हमने हाल में मेयर का चुनाव लड़ा था और अच्छी संख्या में वोट हासिल किए थे.’ढाका ने कहा कि रालोद के साथ भी एक सहमति बनी है कि आप बागपत में जयंत चौधरी और मुजफ्फरनगर में अजीत सिंह का समर्थन करेगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *