सूर्यवंशी फिल्म को एंटी मुस्लिम क्यों बना दिया ? ,रोहित शेट्टी ने इस सवाल पर ये कहा..

November 18, 2021 by No Comments

को’रोना काल के बाद थियटर खुलने के बाद सबसे पहली फिल्म जो सिनेमा घरों तक पहुंची है, वह अक्षय कुमार और कटरीना कैफ स्टारर रोहित शेट्टी की फिल्म सूर्यवंशी है.यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अभी भी धमाल मचा रही है.इसे दर्शकों ने खूब पसंद किया है.एक तरफ जहाँ इस फिल्म को लोग पसंद कर रहे हैं,वहीँ दूसरी तरफ यह फिल्म विवाद में खड़ी

होती नज़र आ रही है. दरअसल इस फिल्म में जिस विलन को दिखाया गया है,वह मुस्लिम को दर्शाता है,इसी को लेकर लोगों ने एतराज़ करना शुरू कर दिया है. अब इस पर फिल्म के डायरक्टर रोहत शेट्टी का बयान आया है. सूर्यवंशी के रिलीज़ होते ही लोग इस पर ऊँगली उठाने लगे थे

और कहने लगे थे कि जान बूझ कर मुस्लिमों को बदनाम करने के लिए ऐसी फिल्म बनाई जाती है,अब इस पर रोहित शेट्टी ने चुप्पी तोड़ी है और इसका जवाब दिया है.उन्होंने कहा है कि मैं ने किसी का दिल नहीं दुखाया है. मैंने इस से पहले भी कई फ़िल्में बनाई हैं, जिन में हिन्दू विलन को दिखाया गया है उस वक़्त किसी ने भी आवाज़ नहीं उठाई है.

और न किसी ने इस पर एतराज़ किया है सूर्यवंशी में मुस्लिम विलेन पर हो रही कंट्रोवर्सी पर रोहित शेट्टी ने अपने एक इंटरव्यू में कहा, फिल्म लिखते समय किसी जाति या धर्म के एक्टर को विलेन बनाने पर कोई विचार नहीं किया गया था.आगे कहा कि, अगर मैं आपसे सवाल पूछूं कि सिंघम में जयकांत शिकरे का रोल प्रकाश राज ने निभाया था जो हिंदू हैं.

सिंघम रिटर्न्स और सिम्बा में हिंदू विलेन थे। सिंबा में ध्रुवा रानाडे का किरदार सोनू सूद ने निभाया था जो एक मराठी हैं. जब इन फिल्मों में तीनों विलेन ही हिंदू थे तब समस्या क्यों नहीं थी?रोहित ने सफाई में आगे कहा, अगर कोई आतंकवादी पाकिस्तान से है तो उसकी कास्ट क्या होगी? हम कास्ट की बात नहीं कर रहे हैं.

कुछ सेग्मेंट्स के लोगों को इससे समस्या हो रही है, लेकिन फिल्म बनाते समय उन्होंने इस तरह से नहीं सोचा था.एक सोच के साथ यह फिल्म बनाई है. हमने ऐसा कभी नहीं सोचा था। इसकी चर्चा क्यों की जा रही है?

Image

एक बुरे और अच्छे इंसान को कास्ट से क्यों जोड़ा जा रहा है? जब हमने मेकर्स होते हुए ऐसा कभी नहीं सोचा, अगर यह गलत होता तो हर कोई इसके बारे में बात करता. लेकिन सिर्फ कुछ ही लोग बोल रहे हैं, यह उनका नजरिया है. जिसे उन्हें खुद को बदलने की जरूरत है, हमें नहीं.

Image

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *