क्यों जब महिलाएं आगे आती हैं तो सिस्टम डर जाता है: स्वाति मालिवाल

December 8, 2017 by No Comments

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने बुधवार को नरेला में छापेमारी कर अवैध शराब को पकड़ा था। जिसके चलते उन्होंने दिल्ली पुलिस पर शराब माफिया के खिलाफ देर से कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए कड़ी प्रतिक्रिया दी है। स्वाति मालिवाल को शराब माफिया की तरफ से उनपर कार्रवाई करने के लिए धमकी मिली है।
जिसका हवाला देते हुए उन्होंने दिल्ली पुलिस को घेरा है। स्वाति ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा है ‘बिल्कुल। मुझे नंगा कर सड़क पे फेंको। मर्डर करो। सिस्टम इतना नपुंसक है की ये भी हो सकता है। मुझे डर नहीं लगता। पर ये चुप्पी परेशान करती है। क्यों अभी तक अपराधी अरेस्ट न हुए? क्यों पुलिस इतनी बेबस है? क्यों जब महिलाएं आगे आती हैं तो सिस्टम डर जाता है? क्यों आवाज़ को दबाया जाता है!’

अवैध शराब के गिरोह का भंडाफोड़ करने पर महिला की पिटाई की गई है और यहाँ तक कि उसके कपड़े भी फाड़ दिए गए। इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये सभी महिलायें हैं। ये महिलाएं अवैध शराब के गिरोह में ही शामिल बताई जाती हैं। पुलिस ने घटना में शामिल महिलाओं के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया था।

जिसपर स्वाति मालीवाल ने कहा है कि अवैध शराब गिरोह के बारे में जानकारी देने वाली महिला पर कल 25 से ज्यादा लोगों ने हमला किया, उसके कपड़ों को फाड़ दिया गया और इलाके में उसे निर्वस्त्र घुमाया गया और पूरी घटना को कैमरे में शूट कर लिया गया था।
इस घटना को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘हैरान करने वाला और शर्मनाक’ करार देते हुए उप राज्यपाल अनिल बैजल से इस पर सख्त कार्रवाई करने की अपील की थी। उनका कहना है कि वह उन स्थानीय पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करें जोकि ऐसे अवैध धंधे करने वाले लोगों के साथ सांठगांठ रखते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *