विदेशी जोड़े से हुई छेड़छाड़ को लेकर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश, “अब कहाँ है एंटी रोमियो स्क्वाड”

October 26, 2017 by No Comments

आगरा: रविवार को आगरा के फतेहपुर सीकरी में युवाओं के एक समूह द्वारा स्विट्जरलैंड के एक युवा कपल पर हमला करने करने का मामला सामने आने के बाद योगी सरकार पर सवाल खड़े हो रहे हैं। फतेहपुर सीकरी में कुछ युवाओं ने स्विट्जरलैंड के क्वेंटिन जेरेमी क्लेर्क और मैरी ड्रोज का लगभग एक घंटे तक पीछा करने, उन्हें प्रताड़ित करने और पत्थरों, छड़ी से उन पर हमला किया। जिसके बाद घायल हुए जोड़े को आगरा के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। दोनों की पिटाई की गई जिसमें क्‍लार्क में सिर में चोट आई है और उनके एक कान पर लगी चोट से सुनने की क्षमता प्रभावित हुई है। ड्रोज का हाथ भी टूट गया है और कई जगह चोट के निशान हैं। इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने योगी सरकार से जवाब तलब किया है। विदेश मंत्री ने ट्वीट किया, ‘मुझे अभी इस बारे में पता चला. मैंने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है. मेरे अधिकारी अस्पताल में उनसे मिलेंगे। जिसके बाद अधिकारियों ने दोपहर में जोड़े से मुलाकात की। मामला सुर्खियों में आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। 4 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

खबर के मुताबिक, क्वेंटिन जेरेमी क्लेर्क अपनी प्रेमिका मैरी ड्रोज के साथ 30 सितंबर को भारत आये थे। क्लेर्क ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि वह अपनी प्रेमिका के साथ आगरा में घूमने के बाद फतेहपुर सीकरी में रेलवे स्टेशन के नजदीक घूम रहे थे, जब युवकों के एक समूह ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया और बाद में उन पर हमला किया। जोड़े ने कहा कि वे जमीन पर घायल और खून से लथपथ पड़े थे और वहां खड़े लोग अपने मोबाइल फोन से उनका वीडियो बना रहे थे।

वहीं इस मामले में पूर्व मुख्‍यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार को कटघरे में खड़ा किया गया है। अखिलेश ने कहा है कि सीएम योगी ने दावा किया था कि वह राज्य को अपराधमुक्त बनाएंगे। लेकिन उसके मुकाबले। राज्‍य में अपराध और लूट में बेहताशा बढ़ोत्‍तरी हुई है। एंटी रोमियो स्‍क्‍वाड को क्‍या हुआ? फतेहपुर सीकरी घूम रहे जोड़े को सेल्‍फी के चक्‍कर में पीट दिया गया।’

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *