सीरियाई रिफ्यूजी बच्चों को ख़ुशी के पल देने के बाद प्रियंका ने की जॉर्डन की रानी से मुलाक़ात

September 14, 2017 by No Comments

जॉर्डन: बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा प्रियंका चोपड़ा ने अपना जॉर्डन का दौरा पूरा कर लिया है. वो यहाँ सीरियाई रिफ्यूजी बच्चों से मिलीं और उनके साथ महत्वपूर्ण पल बिताये. प्रियंका ने जाते जाते जॉर्डन की रानी से मुलाक़ात की.जॉर्डन की क्वीन रानिया और प्रियंका की ये दूसरी मुलाक़ात है. प्रियंका ने क्वीन रानिया के साथ एक फ़ोटो इन्स्टाग्राम पर साझा की. अम्मान में हुई इस मुलाक़ात के बारे में प्रियंका ने लिखा कि सीरियाई रिफ्यूजी संकट में जॉर्डन ने जिस प्रकार का सहयोग किया है उसको देखकर बहुत शानदार महसूस होता है.

प्रियंका ने लगातार ग़रीब और परेशान हाल बच्चों के लिए काम किया है.बॉलीवुड की दिलकश अदाकारा की इसकी वजह से काफ़ी तारीफ़ भी की जाती है हालाँकि कुछ ऐसे भी लोग हैं जिन्हें ये अच्छी बातें पसंद नहीं आतीं और वो उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करने की कोशिश करते हैं. अभी कुछ ही रोज़ पहले जब प्रियंका ने सीरिया से जॉर्डन में आकर रह रहे रिफ्यूजी बच्चों के साथ समय बिताया तो सोशल मीडिया पर एक दो लोगों ने उन्हें ट्रोल करने की कोशिश की.

ग्लोबल अदाकारा ने तुरंत ही उस पर पलटवार कर दिया. हुआ ये था कि जब उन्होंने सीरियाई रिफ्यूजी के साथ अपनी फ़ोटो सोशल मीडिया पर डाली तो रविन्द्र गौतम नाम के एक ट्विटर प्रोफाइल से लिखा गया कि मैं प्रियंका से प्रार्थना करूंगा कि वो भारत के ग्रामीण इलाक़ों में जाएँ जहां बच्चे कुपोषित हैं.

इस पर प्रियंका ने करारा जवाब देते हुए कहा कि मैंने 12 साल यूनीसेफ़ इंडिया के लिए काम किया है और बहुत सी ऐसी जगहों पर गयी हूँ, आपने क्या किया?क्या एक बच्चे की परेशानी दूसरे से ज़्यादा महत्वपूर्ण है.

असल में प्रियंका का नाराज़ होना स्वाभाविक है. सोशल मीडिया को लोगों ने नफ़रत भरे संदेशों से भर दिया है. बे-सर पैर की बातें, फ़ेक फ़ोटो, सब कुछ सोशल मीडिया पर है और इन सभी चीज़ों का बस एक मक़सद यही है कि देश कैसे नफ़रत के माहौल में चला जाए.अच्छी से अच्छी बात पर हिन्दू-मुस्लिम निकाल लाने वाले ट्रॉल्स से बचने की ज़रुरत है. कुछ छदम देशभक्तों को लगता है सेकुलरों- मुसलमानों-दलितों-आदिवासियों-वामपंथियों को गाली देना ही राष्ट्रवाद है. हालाँकि ये वो लोग हैं जिन्हें राष्ट्रवाद की परिभाषा भी ठीक से नहीं पता. यूनीसेफ़ की गुडविल एम्बेसडर प्रियंका अगले हफ़्ते यूनाइटेड नेशन जनरल असेंबली को संबोधित करेंगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *